Home » इंडिया » Sena activists Orders Navratri Ban shut 500 meat shops in Gurugram
 

शिवसेना ने गुरुग्राम में बंद करार्इं 500 मीटशाॅप, KFC से ग्राहकों को बाहर निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2017, 12:59 IST
KFC Shop

प्रदेश में बूचड़खानों पर योगी आदित्यनाथ सरकार की कार्रवाई के बीच अन्य राज्यों में भी मीट की दुकानें निशाने पर हैं. हरियाणा के गुरुग्राम में शिवसेना ने जबरन मीट और चिकन की 500 दुकानों को बंद करा दिया है. इनमें मल्टीनेशनल फूड चेन KFC भी शामिल है.

गुरुग्राम में करीब दो सौ शिवसौनिकों ने मीट की दुकानों पर धावा बोल दिया और नवरात्रि तक सभी दुकानों को बंद करा दिया है. साथ ही शिवसैनिकों ने मीट दुकानदारों को हर मंगलवार को भी दुकान बंद रखने की चेतावनी दी है. शिवसेना ने KFC की एक दुकान में घुसकर वहां चिकन खाने आए लोगों को दुकान से बाहर निकाल दिया और दुकान बंद करा दी.

शिवसेना का दावा है कि उसे इस कार्रवाई में स्थानीय लोगों का समर्थन हासिल है और उन्हीं लोगों ने नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें बंद किए जाने की मांग की थी. इसी के चलते ये कार्रवाई की गई है. सूत्रों का कहना है कि इसके लिए शिवसैनिकों ने पहले ही पुलिस-प्रशासन से अनुमति ली थी. पुलिस को पहले से ही इस कार्रवाई भनक थी बावजूद इसके प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया.

गुरुग्राम पुलिस के एसीपी मनीष सहगल ने बताया कि उन्हें इस कार्रवाई की जानकारी नहीं है और अगर किसी ने वैध दुकानों जबरन बंद कराया है तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी शासित राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी मीट की दुकानों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. राजस्थान के जयपुर में करीब 4 हजार अवैध दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

First published: 29 March 2017, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी