Home » इंडिया » Senior Journalist Vinod Dua daughter Mallika Dua on #MeToo claim against father says not my battle
 

#MeToo: वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ पर लगे यौन शोषण के आरोपों पर बेटी मल्लिका दुआ ने कही ये बात..

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2018, 17:25 IST

#MeToo कैंपेन के तहत वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ पर एक महिला ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. इस पर विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ ने कहा है कि यह मेरे पिता की लड़ाई है. मल्लिका दुआ ने कहा कि अगर उनके पिता इन आरोपों में दोषी पाए जाते हैं तो वो सजा के हकदार हैं. उन्होंने कहा कि वह इस मूवमेंट को पूरी तरह से सपोर्ट करती हैं.

बता दें कि मल्लिका दुआ सोशल मीडिया सेंसेशन और कॉमेडियन हैं. मल्लिका ने ट्विटर पर एक स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा, "निशता जैन, अगर मेरे पिता तुम्हारे द्वारा लगाए गए आरोपों के दोषी पाए जाते हैं तो ये बर्दाश्त के काबिल नहीं है, ये बेहद दर्दनाक है. मैं शुरू से ही इस मूवमेंट के लिए लड़ रही हूं, लेकिन इसमें मेरा नाम घसीटा जाना गलत है." मल्लिका ने कहा कि ये मेरे पिता की लड़ाई है मैं उन्हें अकेले ही लड़ने के लिए कहूंगी. हालांकि उन्होंने कहा कि मैं उनके साथ खड़ी हूं.

 

दरअसल, फिल्ममेकर निशता जैन ने पत्रकार विनोद दुआ पर कई आरोप लगाए. निशता ने फेसबुक पर लिखा, "1989 की बात है जब मैं अपने जन्मदिन पर एक जॉब इंटरव्यू के लिए गई. मैंने जामिया से ग्रैजुएशन किया था. मैं बेहद एक्साइटेड थी कि मशहूर टीवी शख्सियत मेरा इंटरव्यू करने वाले थे. लेकिन मेरे अंदर जाते ही उन्होंने एक एडल्ट जोक सुनाया जो अश्लील था."

निशता ने आगे लिखा, "जब इंटरव्यू खत्म हुआ तो उन्होंने सैलेरी को लेकर सवाल किया तो मैंने 5000 रु के लिए कहा. तब उन्होंने पलट कर कहा क्या औकात है तुम्हारी. मैं इस सब से अंदर से बेहद दुखी थी. इसके बाद मैंने कहीं और जॉब स्टार्ट कर दी. जिसके बारे में इन्हें पता चल गया और ये अपनी SUV जीप में मुझसे मिलने पहुंचे. मुझे कहा गया था ये माफी मांगने वाले हैं लेकिन ऐसा नहीं था. उन्होंने मुझे बार बार अपनी कार में बैठने के लिए कहा और जब मैं बैठ गई तो उन्होंने मेरे गाल सहलाना शुरू कर दिए. मैं किसी तरह कार से बाहर निकली."

अपनी पोस्ट में निशता ने मल्लिका दुआ का भी नाम लेते हुए लिखा था कि जब अक्षय कुमार वाला वाकया हुआ था तो सबको तो विनोद दुआ का रिएक्शन देखकर मुझे लगा कि इसे अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए.

गौरतलब है कि टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में जज बनकर नजर आईं मल्लिका दुआ ने उस समय शो में जज रहे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पर अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया था.

दरअसल, कंटेस्‍टंट श्याम रंगीला के एक्‍ट के बाद होने वाले कमेंट के दौरान अक्षय ने घंटी बजाने के लिए मल्लिका दुआ को ऊपर स्टेज पर बुलाया. मल्लिका ने जब घंटी बजाई तब पीछे खड़े अक्षय कहते हैं, "आप घंटी बजाओ मैं आपको बजाता हूं." अक्षय कुमार के इस कमेंट पर मल्लिका दुआ के पिता विनोद दुआ भड़के थे. बाद में मल्लिका ने भी एक पोस्ट के जरिए अक्षय कुमार को खरी-खोटी सुनाई थी.

First published: 15 October 2018, 17:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी