Home » इंडिया » Senior Navy doctor accused of molesting junior officer
 

नौसेना के डॉक्टर पर महिला सहकर्मी से छेड़छाड़ का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 14:23 IST
(कैच न्यूज)

नौसेना में एक जूनियर महिला डॉक्टर ने अपने सीनियर डॉक्टर पर दो बार यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. नेवी ने आरोपी सीनियर डॉक्टर को छुट्टी पर भेजकर मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

सूत्रों के मुताबिक लेफ्टिनेंट रैंक की एक महिला अधिकारी ने अपने वरिष्ठ कमांडेंट रैंक के अफसर पर दो मौकों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. आरोपी नेवी में सीनियर मेडिकल सर्जन है.

महिला के मुताबिक, उनके साथ इस महीने की शुरुआत में सीनियर एडमिरल के घर पर छेड़छाड़ की गई. दोनों अधिकारी वाइस एडमिरल रैंक के अधिकारी के घर पर उनकी बीमार मां के इलाज के लिये गये थे.

उस वक्त एडमिरल विशाखापट्टनम में तैनात थे. आरोपी नेवी डॉक्टर को इसी साल विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया था. सूत्रों के मुताबिक नौसेना को ये शिकायत छह मई 2016 को मिली. हैरत की बात है कि पहली शिकायत पर नेवी के चीफ ऑफ पर्सनल (सीओपी वाइस एडमिरल एआर कार्वे) की छुट्टियों की वजह से फैसला लेने में देरी हो गई.

नौसेना ने इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं. बोर्ड ने फौरन कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके अलावा आरोपी अधिकारी को अपनी ही जूनियर महिला सहकर्मी से छेड़छाड़ के आरोप में फौरन छुट्टी पर भेज दिया गया है. 

नेवी के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने कहा कि हमने मामले का संज्ञान लिया है और मामले की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी शुरू कर दी है, जो जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंप देगी.

उन्होंने कहा कि नेवी में ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लिया जाता है. जैसे ही जांच पूरी होगी और रिपोर्ट सौंपी जाएगी, तो मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.

First published: 26 May 2016, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी