Home » इंडिया » separatist yasin malik arrested for slapping policeman
 

श्रीनगर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने पुलिस को मारा थप्पड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2016, 14:29 IST
(एजेंसी)

अलगाववादी नेता और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) प्रमुख यासीन मलिक ने शनिवार को पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया. इस दौरान यासीन ने एक पुलिसकर्मी को थप्पड़ जड़ दिया.

राज्य सरकार की ओर से किए गए जमीन आवंटन फैसले के खिलाफ मलिक की पार्टी के प्रस्तावित प्रदर्शन के प्रचार के दौरान यह वाकया हुआ. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर एक अन्य मामले में सेंट्रल जेल, श्रीनगर भेज दिया.

राज्य की राजधानी श्रीनगर में यासीन मलिक ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया और थप्पड़ मारते देखे गए. इससे पहले मलिक के समर्थकों ने पुलिस वालों से झगड़ा भी किया था. इस घटना के बाद उनका प्रस्तावित प्रदर्शन रद्द कर दिया गया.

वीडियो में पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता यासीन मलिक अपने समर्थकों और पुलिस की झड़प के दौरान पुलिसकर्मी पर हाथ उठाते देखे गए. पुलिस ने इसके बाद मलिक को हिरासत में ले लिया. वहीं मलिक के समर्थकों को प्रदर्शन खत्म कर देना पड़ा.

सैनिक कॉलोनी और कश्मीरी पंडितों के लिए टाउनशिप बनाने की प्रस्तावित योजना का अलगाववादी नेता लगातार विरोध कर रहे हैं. इसके लिए प्रदर्शन के प्रचार में लगे मलिक को श्रीनगर के मैसूमा इलाके में गिरफ्तार किया गया.

यासीन मलिक का कहना है कि पांच पुलिस स्टेशनों के जवान सारी रात स्थानीय लोगों को तंग करते रहे. 25 मई को गिरफ्तार किए गए यासीन मलिक तीन जून को ही जमानत पर जेल से बाहर आए थे. तब उनकी पार्टी के अबी गजर इलाके के दफ्तर से उन्हें गिरफ्तार कर श्रीनगर जेल में रखा गया था. मलिक श्रीनगर के लाल चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे.

First published: 6 June 2016, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी