Home » इंडिया » Seven Congress MPs behaved in a rude manner, Lok Sabha Speaker suspended
 

कांग्रेस के सात सांसदों ने किया उद्दंड आचरण, लोकसभा स्पीकर ने कर दिया सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2020, 16:20 IST

लोकसभा(Lok Sabha) में हंगामा करने और उद्दंड आचरण(Bad Behaviour) के लिए स्पीकर ओम बिरला(Om Birla) ने कांग्रेस(Congress) के सात सांसदों को निलंबित कर दिया है. लोकसभा स्पीकर ने गौरव गोगोई, टीएन प्रतापन, बेनी बेहनन, एडवोकेट डीन कुरियाकोस, मणिक्कम टैगोर, गुरजीत सिंह औजला तथा राजमोहन उन्नीथन को सस्पेंड किया है.

सात कांग्रेस सांसदों केे सस्पेंड होने पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संसद में जो हुआ वो लोकतंत्र के लिए शर्मिंदा दास्तान है. उन्होंने कहा कि यह बदले की भावना से किया गया है. पूरे सेशन के लिए सांसदों का सस्पेंड करना दिखाता है कि सरकार डरी हुई है और यह तानाशाही भरा फैसला है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह सरकार का फैसला है, स्पीकर का नहीं.

 

उन्होंने कहा कि सात सदस्यों को निलंबन करने से हम डरने वाले नहीं हैं. हमारी जंग जारी रहेगी. हमने दिल्ली दंगों पर चर्चा करने की मांग की थी. ये हमारा अधिकार और एक संवेदनशील मामला है, हम जनता से जुड़े मुद्दे उठाएंगे.

उन्होंने कहा कि विपक्ष दिल्ली के दंगों पर चर्चा करने के लिए सरकार से मांग कर रहा है. दिल्ली दंगों से देश की छवि धूमिल हुई है और मजहबी दरार बढ़ा है. हम पिछली दो तारीख़ से मांग कर रहे हैं. स्पीकर कोरोना पर बात करने को कह रहे हैं, हम फिर भी तैयार हो गए. जब चलने लगा तो हमनेे फिर दिल्ली दंगों पर चर्चा की मांग की. इस दौरान राहुल और सोनिया गांधी को गाली दी गई.

सावधान! अब बिहार में भी पहुंचा कोरोना वायरस, संदिग्ध को मगध हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

दुनिया में मचा IIT बॉम्बे और IIT दिल्ली का तहलका, टॉप 50 इंजीनियरिंग संस्थानों में हुए शामिल

First published: 5 March 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी