Home » इंडिया » Seven killed after building collapses in Bengaluru’s Ejipura area,Government will adopt the girl
 

बेंगलुरू: सिलेंडर ब्लास्ट में 7 की मौत, हादसे में बची मासूम को गोद लेगी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2017, 13:51 IST

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के दक्षिणी उपनगर की एक आवासीय इमारत में सोमवर सुबह गैस सिलेंडर फटने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई हैं. सिलेंडर ब्लास्ट के बाद इज्जिपुरा इलाके में इमारत ढहने से कई लोग इसकी चपेट में आ गए. मलबा हटाने का काम कर रहे कर्मियों ने यहां से एक मासूम बच्ची की जिंदा निकाला है. हालांकि उसके माता पिता की इस दुर्घटना में मौत हो गई.

कर्नाटक सरकार ने इस मासूम को गोद लेने का फैसला किया है. इस हादसे के बाद मासूम के शरीर पर हल्की चोट जरूर आई है लेकिन वह पूरी तरह होश में है. हादसे के बाद बचावकर्मी उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले गए, इलाके में राहत और बचाव का काम अब भी जारी है. 

बेंगलुरु के विकास मंत्री के जी जॉर्ज ने कहा है कि इस हादसे में मरने वाले व्यक्ति के परिजनों को पांच लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये दिए जाएंगे. मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सिलेंडर विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई घर भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

इस हादसे के बाद से राहत बचाव का काम जारी है. कई और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों का कहना है कि मकान के मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीन का सहारा लिया जा रहा है और घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

First published: 16 October 2017, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी