Home » इंडिया » seven post of pakistan destroyed and 3 short dead by indian soldiers after ceasefire violation by pak renegers
 

पाकिस्तान की गोलीबारी का भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, 3 पाक सैनिकों को मार गिराया और 7 चौकियों को किया तबाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 18:13 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नापाक करतूतों का मुंह तोड़ जवाब देते हुए करारा प्रहार किया है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ और रजौरी जिले में सीमावर्ती इलाकों में पाक सेना द्वारा आम लोगों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की गई जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सैनिकों ने सीमा पार पाकिस्तान की 7 सैन्य चौकियां तबाह कर दी है. इसमें कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है. पाकिस्तान ने बयान जारी कर बताया कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके तीन सैनिक मारे गए हैं.

पाकिस्तानी गोलीबारी के कारण सुरक्षा कारणों से पुंछ और राजौरी जिले में सीमा से लगे स्कूलों को बंद कर दिया गया है. भारतीय अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सोमवार को की गई भारी गोलाबारी में बीएसएफ के एक अधिकारी शहीद हो गये और पांच साल की एक बच्ची सहित दो ग्रामीणों की मौत हो गई. इस गोलाबारी में 24 अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है. इसके बाद भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ जिले में LOC के पास मंगलवार सुबह तक हैवी फायरिंग जारी थी. भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में रखचिकरी और रावलाकोट में नियंत्रण रेखा के पास सात चौकियों को तबाह कर दिया. पाकिस्तान भारी हथियारों और 120एमएम के मोर्टार गोलों का इस्तेमाल पुंछ में असैन्य नागरिकों को निशाना बनाने के लिए कर रहा है, जिससे ग्रामीणों में दहशत का महौल है. पाकिस्तान की ओर से जारी गोलाबारी के मद्देनजर लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है.

पाकिस्तान के ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस' (आईएसपीआर) ने बताया कि मंगलवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सेना की कार्रवाई में उसके तीन सैनिक मारे गए. पाक सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक बयान में कहा कि नियंत्रण रेखा के पास रावलकोट सेक्टर में भारत की ओर से ‘‘ बिना उकसावे ’’ की गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

First published: 2 April 2019, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी