Home » इंडिया » Sex Scandal Of Arvind Kejriwal Minister Sandeep Kumar
 

केजरीवाल ने कथित सेक्स स्कैंडल में फंसे मंत्री संदीप कुमार को किया बर्खास्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(ट्विटर)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित सेक्स सीडी मामले में फंसे दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार को कैबिनेट से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है. 34 साल के संदीप कुमार सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं.

केजरीवाल ने ट्वीट कर इस फैसले की घोषणा की. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि वे संदीप कुमार की आपत्तिजनक सीडी मिलने के बाद उन्हें हटा रहे हैं. सार्वजनिक जीवन में शिष्टाचार से समझौता नहीं किया जा सकता.

हटाए जाने वाले तीसरे मंत्री

जानकारी के मुताबिक इस सेक्स स्कैंडल की सूचना मिलने के बाद केजरीवाल ने मंत्री को हटाने का फैसला सुना दिया. संदीप कुमार से संबंधित आपत्तिजनक सीडी उन तक बुधवार शाम को करीब 5 बजे पहुंची.

आप सरकार के बनने के बाद से संदीप कुमार पद से हटाए जाने वाले तीसरे नेता हैं. इससे पहले जून 2015 में डिग्री विवाद में फंसे जितेन्द्र तोमर और अक्टूबर 2015 में भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे आसिम अहमद खान को हटा दिया गया था.

दूसरी और सेक्स सीडी पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सार्वजानिक जीवन जीने वालों का व्यक्तिगत जीवन साफ होना चाहिए. उन्होंने कहा कि संदीप कुमार जैसे लोगों को बिल्कुल नहीं बख्शा जाना चाहिए.

वहीं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि खुद को सही होने का दंभ भरने वाले आज भ्रष्टाचार और अनैतिक अवमूल्यन पर ग्रसित हैं. वहीं कांग्रेस नेता किरण वालिया ने कहा कि संदीप की हरकत से सब शर्मिंदा हैं.

पेशे से वकील संदीप कुमार दिल्ली के सुल्तानपुर माजरा से विधायक हैं और इंडिया अगेस्ट करप्शन के समय से ही अरविंद केजरीवाल से जुड़े हुए हैं. 

First published: 1 September 2016, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी