Home » इंडिया » Shah Faesal detained from delhi aiport and sent back to Kashmir
 

आर्टिकल 370: पूर्व IAS शाह फैसल को हिरासत में लेने के बाद वापस कश्मीर भेजा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2019, 16:32 IST

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लेने के बाद वापस कश्मीर भेज दिया गया है. शाह फैसल बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से विदेश जाने के लिए फ्लाइट पकड़ने पहुंचे थे, तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया और उसके बाद वापस कश्मीर भेज दिया गया. जानकारी के मुताबि शाह फैसल को उनके घर में नजरबंद रखा जाएगा. हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाह अमेरिका जाना चाहते थे, लेकिन उन्हें दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही रोक कर हिरासत में ले लिया गया. 2010 बैच के टॉपर रहे आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने इसी साल जनवरी में इस्तीफा देकर राजनीति का रुख किया था और अपनी खुद की 'जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट' नाम की पार्टी बनाई थी.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद शाह फैसल ने सरकार की खूब आलोचना की, इससे पहले भी वह कश्मीर में कथित हत्याओं के साथ ही इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर कोशिश नहीं करने का आरोप लगा चुके हैं. अपना इस्तीफा देने के वक्त शाह फैसल ने कहा कि था कि उनका इस्तीफा हिंदूवादी ताकतों द्वारा करीब 20 करोड़ भारतीय मुस्लिमों को हाशिए पर धकलने और इसके चलते उनके दोयम दर्जे का हो जाने के खिलाफ है.

अनुच्छेद 370: जम्मू-कश्मीर में सबकुुछ ठीक, कहीं भी मना सकेंगे आजादी का जश्न- पुलिस

First published: 14 August 2019, 16:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी