Home » इंडिया » Shahabuddin sporters want lalu expelled on his RJD
 

शहाबुद्दीन के समर्थक लालू यादव को ही दिखाना चाहते हैं बाहर का रास्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2016, 15:43 IST
(एजेंसी)

सीवान के बाहुबली नेता और राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की जमानत सुप्रीम कोर्ट से रद्द होने के बाद उसके समर्थक इस कदर बौखला गए हैं कि अब वो शहाबुद्दीन के नेता और आरजेडी के अध्यक्ष लालू यादव को ही पार्टी से निकालने की बात कर रहे हैं.

यह बात सुनने में थोड़ी अटपटी जरूर है, लेकिन ये सच है. शहाबुद्दीन को भले ही आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का समर्थक माना जाता हो, लेकिन अब शहाबुद्दीन के समर्थकों ने ही लालू प्रसाद को पार्टी से बाहर निकालने का फैसला लिया है.

शहाबुद्दीन मुक्ति आंदोलन के नाम से गठित शहाबुद्दीन के समर्थकों की कमेटी ने गोपालगंज में एक आपात बैठक बुलाई और लालू प्रसाद को ही पार्टी से बाहर निकालने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी.

खबरों के मुताबिक शहाबुद्दीन के समर्थकों ने शहाबुद्दीन मुक्ति आंदोलन नाम की कमेटी बनाई है. इस कमेटी की आपात बैठक में कार्यकर्ताओं ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद पर कई गंभीर आरोप लगाए.

शहाबुद्दीन के समर्थकों का कहना है कि लालू प्रसाद ने ही एक सोची-समझी साजिश के तहत शहाबुद्दीन की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिलवाकर रद्द करवाया. शहाबुद्दीन के दोबारा जेल जाने के लिए लालू ही जिम्मेदार हैं.

शहाबुद्दीन मुक्ति आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने बैठक में ये भी कहा कि अगर पार्टी उनके प्रस्ताव पर अमल नहीं करती है, तो आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ेगा.

इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने कहा कि आरजेडी के लिए शहाबुद्दीन ने जो कुर्बानी दी है उसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता, लेकिन लालू प्रसाद शहाबुद्दीन के साथ यूज एंड थ्रो की नीति अपना रहे हैं.

इस बैठक में सैकड़ों की संख्या में शहाबुद्दीन के समर्थक और शहाबुद्दीन मुक्ति आंदोलन के कार्यकर्ता मौजूद थे.

First published: 8 October 2016, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी