Home » इंडिया » Shaheen Bagh Protest: NRC Protesters likely to meet home minister Amit Shah
 

शाहीनबाग प्रोटेस्ट में अब नहीं पहुंच रहे लोग, प्रदर्शनकारियों ने मांगा अमित शाह से मिलने का समय

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 14:10 IST

Shaheen Bagh Protest: नागरिकता कानून(CAA) और NRC के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले दो महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहा है. हालांकि धीरे-धीरे यह प्रदर्शन अब कमजोर पड़ता जा रहा है. खबर है कि प्रदर्शनकारियों ने किसी अंतिम परिणाम के लिए अब गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 62 दिन होने के बाद शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों की संख्या पहले के मुकाबले काफी कम दिखने लगी है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद से शाहीन बाग में एक तरह से दिन के वक्त सन्नाटा पसरने लगा है. हालांकि, शाम होने के बाद और रात में संख्या में बढ़ोतरी हो जाती है, लेकिन यह भीड़ पहले की तरह नहीं है.

आलम यह है कि अब लाउडस्पीकर से लोगों को अधिक से अधिक संख्या में धरनास्थल पर पहुंचने का ऐलान करवाया जा रहा है. लाउडस्पीकर से लोगों के आने की अपील के बाद भी भीड़ कम होती जा रही है. अब प्रदर्शनकारी भी आंदोलन खत्म कर कोई बीच का रास्ता निकालना चाहते हैं. इसलिए प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का वक्‍त मांगा है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने भी नागरिकता कानून को लेकर कहा था कि यदि किसी को भी संदेह है तो वह इस मुद्दे पर आकर उनसे मिल सकता है और बात कर सकता है. गृहमंत्री ने कहा था कि शा हीन बाग के प्रदर्शनकारियों को भी यदि संदेह है तो वह आकर उनसे मिलें. अमित शाह ने कहा कि था उनके ऑफिस की तरफ से उन्हें तीन दिन के अंदर मिलने का समय दिया जाएगा. 

कांग्रेस नेता उदित राज का विवादित बयान, कहा- 2024 से पहले हो सकता है पुलवामा जैसा आतंकी हमला

पुलवामा के शहीद को भूली सरकार ! भाई ने कहा- बस चुनाव में इस्तेमाल करते रहे नेता

First published: 15 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी