Home » इंडिया » Shahid Afridi given a message to Pakistan says Take care of your home before worrying about Kashmir
 

बोले अफरीदी- 'पाकिस्तान से अपने 4 प्रांत तो संभलते नहीं, कश्मीर की चिंता कर रहे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 16:13 IST

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को नसीहत दी है. अफरीदी ने कहा है कि कश्मीर के बारे में सोचना छोड़ पाकिस्तान को अपनी हालत पर ध्यान देना चाहिए. अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान से अपने 4 प्रांत तो संभलते नहीं हैं, इसलिए कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए.

बता दें कि शाहिद आफरीदी इंग्लैंड की संसद कही जाने वाली हाउस ऑफ कॉमन्स में अपनी संस्था शाहिद आफरीदी फाउडेंशन से जुड़े किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को यह नसीहत दी. हालांकि उनके इस नसीहत से विवाद पैदा हो गया है. 

 

शाहिद अफरीदी कश्मीर से जुड़े मुद्दे पर पहले भी कई बार बोल चुके हैं. आपको याद होगा कि जब पिछले साल भारत में टी-20 विश्वकप हुआ था, उस दौरान एक मैच में शाहिद ने कहा था कि हमें सपोर्ट करने के लिए कई लोग कश्मीर से भी आए थे मैं उनका धन्यवाद करता हूं. शाहिद के इस बयान पर भी काफी बवाल मचा था.

वहीं इस तरह के बयान के अलावा शाहिद कश्मीर की आज़ादी के समर्थन में काफी ट्वीट कर चुके हैं. साल 2017 में उन्होंने ट्वीट किया था कि कश्मीर एक जन्नत है जो काफी समय से हिंसा का शिकार होती आई है. उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि अब समय है कि इस मुद्दे को सुलझाया जाए. उन्होंने लिखा था, "आई स्टैंड विथ कश्मीर, कश्मीर सॉलिडेरिटी डे."

First published: 14 November 2018, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी