Home » इंडिया » shahrukh khan once again arrested in america
 

अमेरिकी एयरपोर्ट पर फिर रोके गए शाहरुख, कहा- बार-बार ऐसा होना तकलीफदेह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:48 IST
(पीटीआई)

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान को अमेरिका के लॉस एंजिलिस एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए हिरासत में लिया गया. हालांकि सुरक्षा अधिकारियों ने जांच के बाद उन्हें रिहा कर दिया. हिरासत में लिए जाने की जानकारी खुद शाहरुख ने अपने ट्विटर पेज पर दी.

शाहरुख खान ने ट्वीट किया, "मैं पूरी तरह सुरक्षा के तरीकों को समझता हूं, आज जो हालात हैं उसमें सुरक्षा का सम्मान करता हूं, लेकिन हर बार अमेरिकी आव्रजन विभाग द्वारा हिरासत में लिया जाना वाकई बहुत बुरा लगता है."

शाहरुख ने इसके बाद एक और ट्वीट में बताया कि हिरासत के दौरान एक अच्छी बात यह रही कि उन्होंने कुछ और नहीं पोकेमॉन पकड़े, क्योंकि जब उन्हें हिरासत में लिया गया, तो वो पोकेमॉन गो गेम खेल रहे थे.

बताया जा रहा है कि शाहरुख खान की फ्लाइट मुंबई से दुबई होते हुए लॉस एंजिलिस जा रही थी. दरअसल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैलिफोर्निया में शाहरुख खान के बेटे आर्यन पढ़ाई कर रहे हैं. शाहरुख खान उन्हीं से मिलने के लिए अमेरिका जा रहे थे.

इस घटना पर बॉलीवुड सहित पूरे भारत में कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई. जिसके बाद अमेरिका ने शाहरुख के साथ हुए इस बर्ताव के लिए खेद जताया है.

इस मामले में अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता निशा बिस्वाल ने कहा कि वो शाहरुख खान को एयरपोर्ट पर हुई असुविधा के लिए खेद जताते हैं. उनका कहना है कि ऐसा नहीं है कि ऐसा सिर्फ उनके साथ किया गया है, एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए अमेरिकी राजनयिकों को भी रोका जाता है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी अमेरिका में शाहरुख खान को सुरक्षा के नाम पर हिरासत में लिया जा चुका है. बीते सात साल में तीन बार शाहरुख खान को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

साल 2012 में न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर शाहरुख को लगभग दो घंटे के लिए हिरासत में रखा गया था. हालांकि बाद में अमेरिका ने उस घटना के लिए भी माफी मांगी थी.

इसके अलावा साल 2009 में किंग खान को अमेरिका के न्यू जर्सी में भी सुरक्षा के नाम पर रोका गया था.

First published: 12 August 2016, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी