Home » इंडिया » Shameful Statement of BJP minister gopal bhargava said farmer suicides due to hemorrhoids, shivraj singh chauhan minister
 

BJP मंत्री का बयान- कर्ज नहीं बवासीर की वजह से आत्महत्या कर रहे किसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2018, 10:05 IST

कभी भाजपा के मंत्री कहते हैं कि किसान प्रेम प्रसंग की वजह से मरते हैं तो कभी कहते हैंं नपुंसकता की वजह से मरते हैं. अब एक बार फिर भाजपा के एक मंत्री ने ऐसा ही शर्मनाक बयान दिया है. मध्यप्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि किसान कर्ज की वजह से नहीं बल्कि बवासीर की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं. उनके इस बयान की वजह से तूफान मच गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश के अशोकनगर के सिंगपुर गांव में एक किसान ने आत्महत्या की थी. कहा गया कि फसल बर्बाद होने से परेशान होकर किसान ने जान दी. लेकिन जब शिवराज सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव से पत्रकारों ने इस बारे में पूछा तो उन्होंने फसल बर्बादी की वजह से आत्महत्या की बात को झूठ करार दिया.

गोपाल भार्गव ने कहा कि किसान ने फसल खराब होने के कारण नहीं बल्कि बवासीर और अल्सर जैसी बीमारी के कारण जान दी है. मंत्री ने कहा कि मृतक किसान के इलाके में ओलावृष्टि नहीं हुई थी. लिहाजा फसल नष्ट होने के कारण आत्महत्या करने की बात सरासर झूठी है.

भार्गव ने यह भी दावा किया कि आत्महत्या करने वाले किसान और उसके बेटे का इलाज उनके ही बंगले से हो रहा था. मंत्री के इस असंवेदनशील बयान के बाद अब विपक्ष बीजेपी सरकार पर हमलावर है.

इससे पहले लगभग तीन साल पहले मोदी सरकार में कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने किसानों की आत्महत्या का कारण प्रेम प्रसंग व नपुंसकता को बताया था. उन्होंने राज्यसभा में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में कहा था कि किसान कर्ज की वजह से नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग और नपुंसकता की वजह से मर रहे हैं.

First published: 20 February 2018, 10:05 IST
 
अगली कहानी