Home » इंडिया » Shashi Tharoor attack on BJP for target him on hindu Pakistan
 

शशि थरूर अपने बयान पर कायम, बोले- क्या बीजेपी हिंदू राष्ट्र की अवधारणा पर भरोसा नहीं करती है

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 15:39 IST

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर कहा था कि अगर बीजेपी इस चुनाव को जीती तो देश 'हिन्दू पाकिस्तान' बन जाएगा. इसके बाद बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमला बोल रही थी. वहीं अब शशि थरूर ने एक बार फिर भाजपा पर पलटवार किया है. 

शशि थरुर ने कहा कि बीजेपी हिंदू राष्ट्र की अवधारणा पर भरोसा नहीं करती है तो साफ-साफ बता दे. उन्होंने कहा कि भाजपा हिंदू राष्ट्र की चाहत नहीं रखती है तो फिर ऑन रिकॉर्ड बता दे. यदि बीजेपी हिंदू राष्ट्र नहीं बल्कि धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में भरोसा करती है तो फिर बहस यही खत्म हो जानी चाहिए. शशि थरूर ने यह भी कहा कि कि उनके बयान को गलत समझा गया. 

दरअसल, थरूर ने बीजेपी की जीत को संविधान के लिए खतरा बताया था. थरूर ने कहा था, "अगर बीजेपी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत दोहराती है, तो इससे भारत का संविधान खतरे में पड़ जाएगा, हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व मौजूद हैं."

पढ़ें- धारा 377 : समलैंगिकता अपराध है या नहीं, सुप्रीम कोर्ट में सरकार नहीं लेगी कोई स्टैंड

आगे उन्होंने कहा था, "बीजेपी द्वारा लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और जो देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा. महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वाधीनता संग्राम के महान सेनानियों ने इसके लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी."

First published: 12 July 2018, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी