Home » इंडिया » Shashi Tharoor statment on PM modi, Prakash javadekar says rajiv gaadhi made the same thing
 

शशि थरूर के बयान पर भड़के गिरिराज सिंह, बोले- ये हिंदुस्तान है अगर पाकिस्तान होता तो....

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 9:31 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ मंत्री शशि थरूर द्वारा प्रधानमंत्री के लिए बिच्छू शब्द इस्तेमाल करने पर घमासान मच गया है. शशि थरूर के इस बयान के खिलाफ भारतिया जनता पार्टी के कई नेता सामने आये हैं.

शशि थरूर के इस बयान से भड़के गिरिराज सिंह ने कहा, ''ये हिंदुस्तान है. अगर पाकिस्तान होता तो शशि थरूर की जुबान को चुप करा दिया गया होता. उन्होंने पीएम का अपमान नहीं किया, करोड़ों हिंदुओं और भगवान शिव को अपमानित किया है. मैं इतना ही कहूंगा कि अब कांग्रेस हद की सीमा पार कर रही है.''

वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने थरूर के इस बयान की निंदा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के लिए इस तरह शब्दों का इस्तेमाल कांग्रेस पार्टी की मानसिकता को दिखाता है.

 

राजीव गांधी के एक पुराने बयान का हवाला देते हुए जावेड़कर ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता ही यही है. आज से पहले 1984 में चुनावों के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी विपक्ष के लिए बिच्छू शब्द का प्रयोग किया था जिससे कि कांग्रेस की पहले से ही चली आ रही मानसिकता साफ़ हो जाती है.

उन्होंने कांग्रेस पर परोक्ष रूप से माओवादियों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र और छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार आने वाले कुछ वर्षों में नक्सलवाद की समस्या को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. एक संवाददाता सम्मेलन में जावडे़कर ने इस मामले पर औपनि प्रतिक्रया देते हुए कहा, ''जब छत्तीसगढ़ का गठन हुआ राज्य में कांग्रेस सत्ता में थी. नक्सलवाद अपने चरम पर था. नक्सलवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र पहले के मुकाबले घटकर एक तिहाई रह गया है.''

गौरतलब है कि थरूर ने कहा था कि एक अज्ञात सूत्र ने एक पत्रकार को बताया था कि पीएम मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं. जिसको आप अपने हाथ से नहीं हटा सकते और न ही उसको चप्पल के साथ मार सकते हैं. थरूर के इसी बयान पर घमासान मचा हुआ है.

 

First published: 29 October 2018, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी