Home » इंडिया » Shashi Tharoor summoned by Kolkata Court over his Hindu Pakistan comment
 

'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर फंस गए शशि थरूर, कोलकाता कोर्ट ने भेजा समन

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 11:20 IST

कांग्रेस नेता शशि थरूर हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर फंस गए हैं. कोलकाता कोर्ट ने उन्हें समन भेजा है. थरूर को 14 अगस्त को कोर्ट में पेश होना है. उनके खिलाफ वकील सुमित चौधरी ने मामला दर्ज करवाया है. वकील चौधरी का कहना है कि थरूर की टिप्पणी से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं और यह संविधान का अपमान है. 

बता दें कि शशि थरूर ने 11 जुलाई को कहा था कि अगर भाजपा दोबारा सत्ता में आती है तोे जीतने पर एक नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे राष्ट्र में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का हनन किया जाएगा, उनका कोई सम्मान नहीं होगा.

उन्होंने कहा था कि भाजपा के दोबारा जीतने पर देश का लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान को खत्म करने और एक नया संविधान लिखने के सारे तत्व मौजूद हैं. थरूर ने कहा था कि नया संविधान पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो अल्पसंख्यकों के अधिकारों को पूरी तरह से खत्म कर देगा और राष्ट्र को हिंदू पाकिस्तान बना देगा. 

इसके बाद थरूर के बयान पर बवाल मच गया था. बीजेपी ने उन पर हमला बोल दिया था. बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इसके लिए माफी मांगने को कहा था. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि शशि थरूर कहते हैं कि अगर भाजपा 2019 में फिर से सत्ता में आती है तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा.

पढ़ें- मोदी के मंत्री ने आदिवासियों से कहा- माल्या जैसा स्मार्ट बनें

पात्रा ने कहा था कि बेशर्म कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती. 'हिंदू-आतंकवाद' से लेकर 'हिंदू-पाकिस्तान' तक कांग्रेस की पाकिस्तान को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब नहीं है.

First published: 14 July 2018, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी