Home » इंडिया » Shatrughan Sinha: Release our Bihar boy Kanhaiya
 

जेएनयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार के समर्थन में भाजपा के 'शत्रु'

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2016, 20:17 IST

भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने आज ट्वीट करके जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी का विरोध किया है.

पटना साहिब सीट से सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने इस मामले में कुल 6 ट्वीट किये हैं.

पढ़ें: 'कन्हैया ने नहीं लगाए थे देशविरोधी नारे'

सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष और हमारे प्रदेश बिहार के लड़के कन्हैया कुमार के भाषण की ट्रांसक्रिप्ट को मैंने सुना है. उसने उन्होंने कुछ भी राष्ट्रविरोधी या हमारे संविधान के खिलाफ नहीं कहा है'.

jnu 1

इसके आगे एक दूसरे ट्वीट में सिन्हा ने कहा कि, 'मुझे उम्मीद है कि वो जल्द ही रिहा हो जाएंगे. यह जितनी जल्दी होगा उतना अच्छा होगा.'

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि जेएनयू वर्तमान में जिस संकट से गुजर रहा है हमारे देश के राजनेताओं को उसकी वजह पता करनी होगी.

पढ़ें: दुनिया के 455 विश्वविद्यालयों के विद्वान उतरे जेएनयू के समर्थन में

जेएनयू की प्रशंसा करते हुए सिन्हा ने लिखा है कि, 'जेएनयू एक अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संस्था है जिसका इतिहास बहुत ही गौरवशाली रहा है. इस संस्था में देश के कुछ चुनिंदा प्रतिभाशाली छात्र शिक्षा लेने के लिए आते हैं और यहां के शिक्षक बहुत ही बेहतरीन हैं. हमें इस संस्था को और अधिक शर्मिंदा होने से बचाना चाहिए'.

jnu 3

शत्रुघन सिन्हा ने संस्थान के मुद्दे पर हो रही राजनीति के बारे में कहते हैं कि , 'हमें संस्था के खिलाफ कोई भी टिप्पणी करने से पहले बहुत ही सावधानी बरतनी होगी. आखिर वो भी हमारे ही बच्चे हैं, हमारे ही छात्र हैं. '

jnu 3

अगर जेएनयू के किसी छात्र, शिक्षक या किसी राजनेता को आरोपी बनाया जाता है तो उसे तथ्यों के आधार पर सिद्ध किया जाए. लेकिन मात्र शक के आधार पर इस तरह की गिरफ्तारी सही नहीं है.

First published: 17 February 2016, 20:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी