Home » इंडिया » Sheena Bora Murder case: Special CBI court charged Indrani & Peter Mukerjea With Murder, Criminal Conspiracy
 

शीना बोरा मर्डर केसः सीबीआई कोर्ट की चार्जशीट में इंद्राणी और पीटर मुखर्जी हत्यारोपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2017, 13:48 IST

शीना बोरा मर्डर केस में मंगलवार को विशेष सीबीआई अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के खिलाफ आरोप तय किए. इससे पहले सीबीआई द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ संजीव खन्ना और पीटर मुखर्जी ने बहस की थी, जिसके बाद यह माना जा रहा था कि विशेष सीबीआई अदालत उनके खिलाफ आरोप तय कर सकती है.

इंद्राणी और पीटर को विशेष सीबीआई अदालत द्वारा पेश चार्जशीट में हत्या और आपराधिक साजिश का आरोपी बनाया गया है. अदालत ने उन पर आरोप लगाने को लेकर इंद्राणी, पीटर और संजीव खन्ना के पक्ष सुने. उनसे यह भी कहा गया कि वे अपने वकील से भी मशविरा कर सकते हैं. फिलहाल यह आरोपी अपने वकीलों से संपर्क कर रहे हैं.

शीना बोरा हत्याकांड: ड्राइवर श्यामवर राय बना सरकारी गवाह

इस केस के बारे में मीडिया से बात करते हुए स्पेशल पब्लिक प्रॉसीक्यूटर उज्जवल निकम ने कहा, "इस मामले में न्यूनतम सजा आजीवन कारावास की है. इसके बाद की कार्रवाई इन आरोपों को साबित करने की है." 1 फरवरी 2017 से इस केस में ट्रायल चलेगा. 

24 अप्रैल 2012 को हुआ हाईप्रोफाइल शीना बोरा मर्डर केस 2015 में तब सामने आया जब मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्यामवर राय की गिरफ्तारी हुई. अवैध हथियार रखने के आरोप में खार पुलिस ने श्यामवर राय को गिरफ्तार किया और दावा किया कि उसने गिरफ्तारी के बाद इंद्राणी की बेटी शीना बोरा (24) की हत्या का खुलासा किया.

देवेंद्र फणनवीस: राकेश मारिया ने मुझे शीना बोरा मर्डर केस में गुमराह किया

इसके बाद पुलिस ने इंद्राणी और उनके पूर्व पति संजीव खन्ना के साथ श्यामवर के खिलाफ मामला दर्ज किया. इसके बाद खान पुलिस से यह मामला सीबीआई ने ले लिया और इंद्राणी के पति पीटर को भी गिरफ्तार कर लिया. 

First published: 17 January 2017, 13:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी