Home » इंडिया » Sheila Dikshit become new delhi congress president
 

पूर्व CM शीला दीक्षित ने संभाली दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2019, 10:07 IST

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के हाथ में अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपा गया है. पूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे के बाद से ही इस बात की कयास लगाई जा रही थी कि शीला दीक्षित को ही ये कमान सौंपी जाएगी. शीला दीक्षित को कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा कांग्रेस नेता पीसी चाको ने की.

उन्होंने बताया कि हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया, देवेंद्र यादव को वर्किंग प्रेजिडेंट बनाया गया है. अध्यक्ष पद मिलने के बाद 80 साल की शीला दीक्षित ने कहा, ''मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं कि पार्टी ने मुझे यह मौका दिया है.''

गौरतलब है कि अजय माकन को लोकसभा चुनावों में अहम भूमिका निभाने के लिए ही दिल्ली कांग्रेस पद से मुक्त किया गया था. वहीं अनुभव को वरीयता देते हुए इस बार राहुल गांधी ने दिल्ली की कमान शीला दीक्षित को हाथ में सौंपी है.

वहीं, अजय माकन ने ट्वीट कर शीला दीक्षित को फिर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए लिखा, ''मुझे विश्वास है कि शीलाजी की अगुआई में हम, मोदी+केजरीवाल सरकारों के विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएंगे.''

 

युवाओं को भी मिलेगा मौक़ा

सूत्रों की मानें तो इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शीला दीक्षित को ये अहम जिम्मेदारी दी है. साथ ही युवा नेताओं को भी जगह देते हुए तीन वर्किंग प्रेजिडेंट बनाए गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि शीला दीक्षित की उम्र और स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए भी इन तीन वर्किंग प्रेसिडेंटस की नियुक्ति की गई है.

First published: 11 January 2019, 10:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी