Home » इंडिया » shekhar gupta and barkha dutt launch new media group
 

शेखर गुप्ता-बरखा दत्त का संयुक्त मीडिया वेंचर

निखिल कुमार वर्मा | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

टीवी और प्रिंट मीडिया के दो अनुभवी पत्रकार शेखर गुप्ता और बरखा दत्त मिलकर नया मीडिया वेंचर ला रहे हैं. इसका नाम 'द प्रिंट' होगा. इसकी जानकारी खुद इंडियन एक्सप्रेस के पूर्व संपादक रहे शेखर गुप्ता ने ट्वीट करके दी.

कैच से बातचीत में शेखर ने कहा कि 'द प्रिंट' का स्वरूप कैसा होगा इस पर विचार चल रहा है. उन्होंने बताया, नया वेंचर  अभी डिजिटल में आने वाला है. इसके अलावा अलग-अलग इवेंट्स में भी इसकी हिस्सेदारी होगी.

यह पूछने पर इसकी शुरुआत कब होगी शेखर ने कहा, 'अभी तैयारियां चल रही हैं. हर हफ्ते-दो हफ्ते में द प्रिंट से जुड़ी नई चीजें लोगों के सामने आएंगी. धीरे-धीरे नए वेंचर पर आगे बढ़ने की योजना है.'

कुछ दिनों पहले ही फेसबुक और ट्वीटर पर 'theprintindia' के नाम इसका अकाउंट शुरू हुआ है. गुरुवार को शेखर ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'बरखा और मैं द प्रिंट को लांच कर अपना पहला कदम बढ़ाते हुए बहुत उत्साहित हैं. बरखा इसकी को-फांउडर हैं.'

shekhar.png

वहीं न्यूज चैनल एनडीटीवी की वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने भी ट्विटर पर इस नई शुरुआत की पुष्टि की है, 'डिजिटल एवं इवेंट्स. शेखर गुप्ता के साथ हमारे नए वेंचर द प्रिंट के लिए आपकी शुभकामनाओं का इंतजार है.' खबर है कि बरखा पहले की तरह ही एनडीटीवी के साथ जुड़ी रहेंगी.

barkha.png

'द प्रिंट' की पहली झलक एनडीटीवी के जरिए मिली. चैनल पर शुरू हुए चैट शो 'ऑफ द कफ' इस समूह का पहला कार्यक्रम है. शेखर सालों से इस चैनल पर 'वॉक द टॉक' नाम का प्रोग्राम करते आ रहे हैं. अब वे 'द प्रिंट' की साझेदारी में 'ऑफ द कफ' प्रोग्राम लेकर आए. इसके पहले शो में सॉफ्ट बैंक के अध्यक्ष और सीओओ निकेश अरोड़ा मेहमान थे. कार्यक्रम का स्वरूप इंटरव्यू वाला है.

First published: 8 January 2016, 5:26 IST
 
निखिल कुमार वर्मा @nikhilbhusan

निखिल बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले हैं. राजनीति और खेल पत्रकारिता की गहरी समझ रखते हैं. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से हिंदी में ग्रेजुएट और आईआईएमसी दिल्ली से पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा हैं. हिंदी पट्टी के जनआंदोलनों से भी जुड़े रहे हैं. मनमौजी और घुमक्कड़ स्वभाव के निखिल बेहतरीन खाना बनाने के भी शौकीन हैं.

पिछली कहानी
अगली कहानी