Home » इंडिया » Shiv Sena against BJP, Hardik Patel meets Uddhav Thackeray at Matoshree
 

भाजपा के खिलाफ शिवसेना, उद्धव ठाकरे के निवास पर जाकर हार्दिक पटेल ने की मुलाकात

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 18:05 IST
(एएनआई)

भारतीय जनता पार्टी मंगलवार को शिवसेना के कदम से हैरत में पड़ गई. शिवसेना ने एक ही दिन में भाजपा को दो-दो झटके दे दिए. पहले तो शिवसेना ने महाराष्ट्र सरकार को नोटिस पीरियड पर चलने वाली सरकार बताया और फिर कुछ ही देर बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात की.

यूं तो हार्दिक पटेल की भाजपा से दुश्मनी जगजाहिर है. लेकिन शिवसेना द्वारा यह कदम उठाए जाने से पार्टी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ सकता है. 

उद्धव ठाकरे ने हार्दिक को गुजरात में शिवसेना का चेहरा बताते हुए कहा कि वे उनका पूरा समर्थन करेंगे. मंगलवार को हार्दिक पटेल ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास मातोश्री में मुलाकात की.

यूं तो दोनों के बीच मुलाकात होने की अटकलें काफी वक्त से लगाई जा रही थीं, लेकिन मंगलवार को यह बात बिल्कुल सही साबित हो गई. इस मुलाकात के बाद जहां हार्दिक ने शिवसेना की तारीफ की तो उद्धव ने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा.

इस मुलाकात के बाद दोनों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन भी आयोजित किया. इस दौरान उद्धव ने कहा, "महाराष्ट्र सरकार हमारे समर्थन से चल रही थी, लेकिन अब वह नोटिस पीरियड पर है. हमें इस बात का अंदाजा नहीं है कि वह नोटिस पीरियड कब खत्म हो जाए. शिवसेना के मंत्री हमेशा अपना इस्तीफा जेब में रख कर देने के लिए तैयार रहते हैं."

हार्दिक पटेल ने कहा, "उद्धव से उनकी यह मुलाकात व्यक्तिगत थी न कि राजनैतिक. मैं यहां दोस्तों से मिलने आया था. यह कहना गलत होगा कि मैं सेना की मदद कर रहा हूं. वे शेर हैं और शेर को किसी की जरूरत नहीं होती. मैं सिर्फ 23  साल का हूं और अभी सीख रहा हूंं. स्वर्गीय बाल ठाकरे मेरे लिए एक प्रेरणा थे."

वहीं, दूसरी तरफ बीएमसी चुनावों को लेकर भाजपा का घोषणा पत्र जारी करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने कहा था कि अगले पांच साल तक उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है. 

First published: 7 February 2017, 18:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी