Home » इंडिया » shiv sena defend to subramanian swamy
 

सुब्रमण्यम स्वामी के समर्थन में उतरी शिवसेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2016, 15:34 IST
(सामना )

बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यम स्वामी की बयानबाजी जहां बीजेपी के लिए गले की हड्डी बनती जा रही है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी की सहयोगी शिवसेना अब स्वामी के समर्थन में उतर आई है.

शिवसेना ने कहा है कि वह सुब्रह्मण्यम स्वामी के विचारों की प्रशंसा करती है. बीजेपी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि बीजेपी ने स्वामी का इस्तेमाल गांधी परिवार के खिलाफ नेशनल हेराल्ड मामले में  किया और अब मुख्य आर्थिक सलाहकार से जुड़े उनके वक्तव्यों से किनारा नहीं कर सकती है.

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के एक संपादकीय में लिखा, "हमें स्वामी के साथ एक अलग जुड़ाव महसूस होता है, क्योंकि वह हिन्दुत्व और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने रुख के लिए मशहूर हैं.

सोनिया गांधी और राहुल गांधी को उनका दुस्वप्न आता होगा. उनकी पहल के कारण ही टूजी स्पेक्ट्रम और नेशनल हेराल्ड घोटाले सामने आए और उस समय बीजेपी ने स्वामी का खूब इस्तेमाल किया."

सामना में आगे लिखा है, "अब अगर स्वामी अपने तरीके से कोई सच्चाई बयां कर रहे हैं, तो बीजेपी यह कहकर उससे पल्ला नहीं झाड़ सकती कि वे उनके व्यक्तिगत विचार हैं."

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्वामी बीते कुछ दिनों से वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत वित्त मंत्रालय और अर्थव्यवस्था से जुड़े उच्च अधिकारियों पर लगातार निशाना साध रहे हैं. आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ स्वामी ने लंबा अभियान चलाया.

इसके बाद स्वामी ने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम को हटाने की मांग कर डाली. इस बीच बीजेपी ने स्वामी के द्वारा मोदी सरकार के मंत्रियों को निशाने पर लिए जाने को गंभीरता से लिया है.

लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि स्वामी के खिलाफ किसी भी तरह का एक्शन लेने में कोई जल्दबाजी नहीं की जाएगी. इस मामले में पार्टी ने कुछ समय के लिए वेट एंड वॉच की रणनीति अपनाई है.

First published: 25 June 2016, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी