Home » इंडिया » shiv sena to contest goa polls make ruling bjp its target
 

गोवा: 2017 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना देगी बीजेपी को टक्कर !

कुणाल मजूमदार | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी की साझा सरकार है. लेकिन दोनों पार्टियों के रिश्ते मधुर नहीं चल रहे हैं. वहीं बीजेपी के लिए अब शिवसेना गोवा में भी मुसीबत खड़ी करने वाली है.

गोवा में विधानसभा का चुनाव 2017 में होना है. शिवसेना भी चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है. ऐसे में बीजेपी से उसकी सीधी टक्कर की भी उम्मीद जताई जा रही है. 

इससे पहले भी 2012 के विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने तीन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था. लेकिन तीनों को हार का समाना करना पड़ा था. 

पढ़ें:शिवसेना: पानी के बिना मरता इंसान कैसे बोले भारत माता की जय

22 सीटों पर शिवसेना उम्मीदवार !

इस बार शिवसेना पूरे जोश के साथ गोवा विधानसभा की 40 में से 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का मन बना रही है.

ऐसा नहीं है कि महाराष्ट्र के बाहर शिवसेना पहली बार अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है. इससे पहले भी कई राज्यों में शिवसेना विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी है.

लेकिन इस बार मामला इसलिए दिलचस्प है क्योंकि शिवसेना पहली बार महाराष्ट्र में अपनी सहयोगी बीजेपी को उसी के गढ़ में चुनौती देने का मन बना रही है.

पढ़ें:शिवसेना: बीजेपी ने उत्तराखंड में 'लोकतंत्र' की हत्या की है

गठबंधन की गांठ कमजोर !


बीते दिनों से देखा जा रहा है कि शिवसेना कई मुद्दों पर अपनी सहयोगी बीजेपी के खिलाफ हमलावर रही है.

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस के 'भारत माता की जय' वाले बयान पर कहा था कि सरकार नारे के बजाए युवाओं के रोजगार बारे में सोचना चाहिए, नहीं तो युवा शक्ति बगावत कर सकती है.

इसके अलावा उद्धव ने कहा था कि महाराष्ट्र में उनके साथ गठबंधन मजबूरियों में किया गया है. गोवा में अपनी जमीन बनाने के लिए शिवसेना कसीनो पर बैन लगाने का मुद्दा जोर-शोर से उठा रही है.

पढ़ें:शिवसेना: कन्हैया को 'मुफ्त पब्लिसिटी' किसने दी?

शिवसेना के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि पार्टी गोवा के विधानसभा चुनाव को लेकर काफी गंभीर है. पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे का कहना है कि पूरी ताकत के साथ गोवा का चुनाव लड़ा जाएगा.

उद्धव ने कहा है कि गोवा की जनता को बीजेपी सरकार की असफलताओं के बारे में शिवसेना समझाएगी. साथ ही गोवा में विकास का पहिया बीजेपी ने किस तरह रोका हुआ है, इस बारे में भी जागरूक किया जाएगा.

वहीं संजय राउत ने ये भी कहा कि पार्टी प्रमुख की बातों को गांठ बांधते हुए गोवा में शिवसेना का नया काडर तैयार किया जा रहा है और विधानसभा चुनाव में पार्टी अपना बिगुल फूंकेगी.   

पढ़ें:मराठवाड़ा और विदर्भ राज्य की मांग करने वाले एडवोकेट जनरल अणे का इस्तीफा 

First published: 19 April 2016, 9:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी