Home » इंडिया » Shiv Sena with Congress: Rahul Gandhi wishes Happy Birthday to Uddhav Thackeray
 

राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे से कहा- जन्मदिन मुबारक, कांग्रेस- शिवसेना की दोस्ती की चर्चा शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 11:52 IST

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम का समय बचा है. इसके लिए अभी से बिसातें लगनी शुरू हो गई हैं. बीजेपी और एनडीए गठबंधन को हराने के लिए विपक्षी पार्टियां और कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही हैं. इसी का नतीजा है महागठबंधन. अब ऐसे इशारे मिल रहे हैं कि अभी तक एनडीए में रही शिवसेना कांग्रेस के साथ जा सकती है.

इसके संकेत मिलने भी शुरू हो गए हैं. दरअसल शिवसेना और बीजेपी के बीच बढ़ती तनातनी के बीच राहुल गांधी ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की बधाई दी है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, "श्री उद्धव ठाकरे जी को जन्मदिन पर शुभकामनाएं. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं."

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस शुभकामना संदेश के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवसेना कांग्रेस का साथ दे सकती है. हालांकि इसमें अड़चने भी बहुत हैं क्योंकि कांग्रेस और शिवसेना के बीच गहरे राजनीतिक और वैचारिक मतभेद हैं. लेकिन बदलते समीकरणों के बीच अब इन सबका कोई मायने नहीं है. 

बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच पिछले चार साल में रिश्ते सबसे खराब दौर में पहुंच गए हैं. दोनों पार्टियों ने घोषणा भी कर दी है कि वह अगला चुनाव अलग-अलग लड़ेंगी. शिवसेना भाजपा पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही है. वहीं कांग्रेस की तारीफी में भी कभी-कभी शिवसेना अध्यक्ष के बोल निकल आते हैं.

पढ़ें- ताजमहल संरक्षण: मोदी-योगी सरकार को SC की फटकार, कहा- कॉमेडी शो बना रखा है

संसद में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के भाषण के बाद जब उन्होंने पीएम मोदी को गले लगाया था तो शिवसेना ने राहुल की जमकर तारीफ की थी. शिवसेना ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार में रहते हुए भी वोटिंग में पीएम मोदी का साथ नहीं दिया था. 

पढ़ें- एक बार फिर नरेंद्र मोदी के प्रचार अभियान को संभालेंगे प्रशांत किशोर

कुछ दिन पहले ही सामना में उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और उनकी सरकार पर हमले करते हुए कहा था कि 2014 के जनमत का रुझान जनता की गलती नहीं बल्कि जनता से ठगी थी. 

First published: 27 July 2018, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी