Home » इंडिया » shivpal singh yadav attacks on bjp
 

कैराना मामला: 'जमीन पर कब्‍जे जैसे कामों में शामिल हैं कुछ बीजेपी नेता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि कैराना में पलायन नहीं हो रहा है.

उन्होंने बीजेपी सांसद हुकुम सिंह और मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी विधायक संगीत सोम का नाम लेते हुए कहा कि जाली नोटों से लेकर जमीन कब्जे तक हर गैरकानूनी काम करने वाले कुछ नेता आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दंगा कराकर वोट हासिल करने की फिराक में हैं, लेकिन सपा सरकार ऐसा होने नहीं देगी.

शिवपाल ने संतों से अपील की है कि वे कैराना जाएं और स्थिति की जांच कर सही बात सामने रखें. उन्होंने कहा, 'अब चुनाव आ रहा है, इसलिए माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. अगर कहीं पर दंगा करने की कोशिश की जाएगी तो आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. चाहे संगीत सोम हों या फिर कोई और.'

कुछ दिनों पहले बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने आरोप लगाया था कि कैराना में पिछले दो साल के दौरान 346 हिंदू परिवार पलायन कर गए. हालांकि बाद में वो अपने आरोपों से पलट गए थे.

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने सरधना में रोकी निर्भय यात्रा

कैराना मामले में बीजेपी के सरधना से विधायक संगीत सिंह सोम ने मेरठ के सरधना से शामली जिले के कैराना कस्बे के बीच करीब 40 किलोमीटर तक पैदल मार्च करते हुए निर्भय यात्रा निकालने का एलान किया था.

शुक्रवार को प्रशासन की आपत्ति के बाद उन्हें अपनी निर्भय यात्रा रोकने पड़ी. सोम ने यूपी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा, 'हम राज्य सरकार को 15 दिन के अंदर विस्थापित परिवारों को दोबारा यहां लाने का नोटिस देते हैं. अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे.'

First published: 17 June 2016, 5:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी