Home » इंडिया » shivpal yadav given controversial remark on akhilesh yadav
 

शिवपाल ने कहा, 'जरूरी नहीं कि अखिलेश ही हों अगले सीएम'

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2016, 15:08 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश में जब से मुलायम परिवार में झगड़े की खबर आम हुई है तब से राजनीतिक गलियारों में हर पल कोई न कोई खबर आ ही रही है. इसी क्रम में एक वेबसाइट के हवाले से खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी के यूपी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि ऐसा जरूरी नहीं विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सपा अखिलेश यादव को ही यूपी का मुख्यमंत्री बनाएगी.

शिवपाल यादव ने कहा, "इससे पहले मैं 2011 तक यूपी सपा का अध्यक्ष रहा था. इसके बाद 2012 में अखिलेश यादव प्रदेश अध्यक्ष बने और फिर सपा को बहुमत दिलाकर सरकार बनाई, लेकिन वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष मैं हूं."

उन्होंने कहा, अगर विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सपा सरकार बनाने की स्थिति में होगी तो अगले सीएम का चुनाव नेता जी (मुलायम सिंह यादव), संसदीय बोर्ड और विधानमंडल की बैठक में तय होगा. ऐसे में कोई जरूरी नहीं कि अखिलेश यादव ही सीएम पद के कैंडिडेट होंगे.

शिवपाल ने साफ शब्दों में कहा कि हमारे लिए सरकार का मंत्रालय नहीं, संगठन अहम है. विभागों का काम 4 सालों में पूरा कर चुका हूं. अब विभागों से बड़ी जिम्मेदारी सूबे में सपा का संगठन और चुनाव है.

शिवपाल ने कहा कि हमारे परिवार के बीच कहीं कोई विवाद नहीं है. पूरा परिवार एक है, मैं लखनऊ जा रहा हूं. अखिलेश से भी मिलेंगे, पूरा परिवार साथ ही बैठता है. परिवार में मतभेद नहीं है.

परोक्ष तौर पर अखिलेश को निशाना बनाते हुए शिवपाल ने कहा, सपा सबको परिवार ही मानती है, अमर सिंह जी भी हमारे अपने हैं और परिवार का ही हिस्सा हैं.

First published: 15 September 2016, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी