Home » इंडिया » Shivpal Yadav is ready to make alliance with congress
 

कांग्रेस का समर्थन चाहते हैं चाचा, राहुल गांधी के जवाब का है इंतजार

न्यूज एजेंसी | Updated on: 14 January 2019, 9:59 IST

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि "हम दूसरे अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाने जा रहे हैं. हम सेकुलर पार्टियों से गठबंधन को तैयार हैं, उसमें एक कांगेस भी है. अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं." शिवपाल ने कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर कहा, "अभी कांग्रेस से इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है.

कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है और अगर वह भाजपा को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे." उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी के समर्थन के बिना कोई भी गठबंधन यूपी में भाजपा को परास्त नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन ठगगठबंधन है और पैसे के लिए किया गया है."

शिवपाल ने कहा, "हमारी पार्टी के समर्थन के बिना कोई भी गठबंधन यूपी में भाजपा को परास्त नहीं कर सकता है. हम दूसरे अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाने जा रहे हैं."

मोदी को चुनौती देने वाले केजरीवाल, इस बार नहीं लड़ेंगे चुनाव, AAP नेता ने बताई ये वजह

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन ठगगठबंधन है और पैसे के लिए किया गया है. शिवपाल ने कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर कहा, अभी कांग्रेस से इस बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है. शिवपाल ने कहा कि हमारी पार्टी, बहुजन मुक्ति पार्टी और हमारे गठबंधन सहयोगियों का समर्थन मिले कोई भी गठबंधन भाजपा को हरा नहीं सकता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि यूपी में कांग्रेस के साथ कोई भी सेकुलर पार्टी आती है, जिसका मकसद भाजपा को हराना है तो हम उसका स्वागत करेंगे.

First published: 14 January 2019, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी