Home » इंडिया » shivpal yadav meet mulayam singh in delhi
 

शिवपाल ने मुलायम से रोया अपना दुखड़ा, मुझे विलेन बनाया जा रहा है

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के परिवार और सरकार के बीच का अंतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी समाजवादी पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव से उनके दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की.

बताया जा रहा है कि दोनों के बीच यह मुलाकात लगभग चार घंटे तक चली. जिसमें शिवपाल ने मुलायम के सामने जमकर अपना दुखड़ा रोया.

इस बैठक में शिवपाल ने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से कहा कि वह तो हमेशा ही उनके आदेशों का पालन करने वाले रहे हैं और अब उन्हें ही विलेन बनाकर पेश किया जा रहा है.

इसके अलावा शिवपाल इस बात से भी काफी आहत हैं कि मीडिया में उनकी छवि को पार्टी के वरिष्ठ लोगों के द्वारा लगातार खराब किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ सपा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच पारिवारिक तकरार के कारण छाये संकट के बादल छंटने के आसार नहीं दिखाई दे रहे. क्योंकि दोनों में से कोई भी किसी भी तरह के समझौते के मूड में नहीं है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल से उनके महत्वपूर्ण विभाग लेकर उन्हें राजनीतिक तौर पर बेआबरू कर दिया है.

इस बीच पार्टी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री को इस बात के लिए मनाया जा रहा है कि वह शिवपाल के महत्वपूर्ण विभागों को लौटाकर इस मुद्दे पर पानी डालने का प्रयास करें.

बताया जाता है कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बेटे अखिलेश और भाई शिवपाल के बीच टकराव टालने का जो फार्मूला निकाला था, उसके तहत शिवपाल को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था और अखिलेश को सरकार पर पूर्ण नियंत्रण देना था.

लेकिन नेता जी का ये फार्मूला अखिलेश को नागवार गुजरा और उन्होंने चाचा शिवपाल के पर कतरने में देरी नहीं दिखाई. अब यह पूरा मामला चाचा और भतीजे के बीच अहम का बन गया है.

First published: 15 September 2016, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी