Home » इंडिया » Shivpal Yadav Reaches Delhi To Meet Mulayam Singh Yadav
 

सपा में वर्चस्व की लड़ाई के बीच मुलायम से दिल्ली मिलने पहुंचे शिवपाल

अभिषेक पराशर | Updated on: 14 September 2016, 14:42 IST
QUICK PILL
  • मुलायम सिंह परिवार में मचे घमासान के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि सरकार में झगड़ा है, न कि परिवार में. मंगलवार को मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को बर्खास्त किए जाने के बाद कार्रवाई करते हुए अखिलेश यादव को पार्टी अध्यक्ष के पद से हटा दिया था. 
  • उत्तर प्रदेश के अहम विधानसभा चुनाव से पहले यादव कुनबे में मचे घमासान के बाद पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अपने भाई शिवपाल यादवव को दिल्ली बुलाया है. इस बीच शिवपाल दिल्ली पहुंच गए हैं लेकिन अखिलेश फिलहाल लखनऊ में ही बने हुए हैं.

मुलायम सिंह परिवार में मचे घमासान के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि सरकार में झगड़ा है, न कि परिवार में. मंगलवार को मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को बर्खास्त किए जाने के बाद कार्रवाई करते हुए अखिलेश यादव को पार्टी अध्यक्ष के पद से हटा दिया था. 

मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव की जगह छोटे भाई शिवपाल यादव को उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी को अध्यक्ष बना दिया. इसके बाद अखिलेश यादव ने कार्रवाई करते हुए शिवपाल यादव से उनके कई अहम मंत्रालयों को छीन लिया था. माना जा रहा था कि इस कार्रवाई के बाद शिवपाल याादव इस्तीफा देंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि परिवार में कोई झग़ड़ा नहीं है. उन्होंने कहा कि बाहरी लोगों के दखल की वजह से समस्या होती है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

शिवपाल यादव से मंत्रालय छीने जाने को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'सरकार और पार्टी में कुछ फैसले नेताजी लेते हैं और कुछ फैसले मैं अपने मन से लेता हूं. पार्टी में ऐसा कोई शख्स नहीं है तो नेताजी की बात ने मानता हो. नेताजी की बात सब मानते हैं.'

उत्तर प्रदेश के अहम विधानसभा चुनाव से पहले यादव कुनबे में मचे घमासान के बाद पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अपने भाई शिवपाल यादव को दिल्ली बुलाया है. इस बीच शिवपाल दिल्ली पहुंच गए हैं लेकिन अखिलेश फिलहाल लखनऊ में ही बने हुए हैं.

माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के सपा में विलय को रद्द किए जाने और शिवपाल के करीबी समझे जाने वाले मुख्य सचिव दीपक सिंघल की बर्खास्तगी के बाद अखिलेश और शिवपाल के बीच की लड़ाई खुलकर सामने आ गई.

First published: 14 September 2016, 14:42 IST
 
अभिषेक पराशर @abhishekiimc

चीफ़ सब-एडिटर, कैच हिंदी. पीटीआई, बिज़नेस स्टैंडर्ड और इकॉनॉमिक टाइम्स में काम कर चुके हैं.

पिछली कहानी
अगली कहानी