Home » इंडिया » Shivpal yadav reacts on SP-BSP alliance says gathbandhan incomplete without Pragatisheel Samajwadi Party
 

पराई बुआ के साथ गठबंधन पर अखिलेश के सगे चाचा शिवपाल यादव ने कह दी बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 19:10 IST

2019 लोकसभा चुनावों के चलते उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे का ऐलान हो चुका है. यह साफ हो चुका है कि सपा और बसपा दोनों ही यूपी में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा रायबरेली और अमेठी की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी गई हैं वहीं दो सीटें गठबंधन के अन्य दलों के लिए छोड़ी गई हैं.

सपा-बसपा गठबंधन में सीटों का बंटवारा सामने आने के बाद अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. शिवपाल यादव ने कहा कि सूबे में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन उनकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के बिना अधूरा है.

 

शिवपाल यादव ने कहा कि केवल सेक्युलर फ्रंट ही भाजपा को चुनाव में हरा सकते हैं. गौरतलब है कि सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस के साथ ही शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को भी बाहर रखा गया है. 

पढ़ें- आज भी मायावती को डराती है 'गेस्ट हाउस कांड' की वो भयानक रात, इज्जत लूटने पर उतारू थे सपाई गुंडे

बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी और एनडीए में बीजेपी की सहयोगी अपना दल को 2 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं सपा को पांच तथा बीएसपी को जीरो सीटें मिली थीं. इसके अलावा कांग्रेस को भी दो सीटें हासिल हुई थीं.

First published: 12 January 2019, 19:10 IST
 
अगली कहानी