Home » इंडिया » Shivraj Singh Chauhan compares PM Narendra Modi to Mahatma Gandhi
 

शिवराज सिंह चौहान: बापू की तरह पीएम मोदी को भी दुनिया सुनने को उत्सुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 11:53 IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी से की है. गुजरात के दाहोद में शिवराज ने कहा कि जैसे पूरी दुनिया गांधी को उत्सुकता से सुनती थी, ठीक उसी तरह अब दुनिया मोदी को सुनती है.

शिवराज की इस कोशिश को एक तरह से मध्‍य प्रदेश में अपने को पीएम का सबसे बड़ा सहयोगी नेता बताने की जुगत कह सकते हैं. पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद बीजेपी की अंदरूनी राजनीति में अभी उठापटक का दौर आने वाला है.

शिवराज ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मौजूदगी में कार्यक्रम के दौरान ये बयान दिया. 

अमित शाह ने किया गुणगान

दाहोद में ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ के दूसरे चरण की शुरुआत हुई. इस दौरान मंच से अपने भाषण में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संपन्न लोगों से एलपीजी सब्सिडी छोड़ने के लिए पीएम मोदी की मुहिम का गुणगान किया.

शाह ने पीएम मोदी की इस मुहिम की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री द्वारा खद्य पदार्थों की कमी से निपटने के लिए लोगों से एक वक्त का खाना स्वेच्छा से छोड़ने के लिए की गई अपील से कर डाली.

वहीं गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव से पहले किए गए वादे को निभाया है. राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा गरीबों के लिए काम करने में यकीन किया है.

हाल ही में केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने पीएम मोदी को भारत के लिए ईश्वर का उपहार बताया था. जिसको कांग्रेस ने चापलूसी भरा बयान करार दिया था.

First published: 16 May 2016, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी