Home » इंडिया » Shivraj Singh Chouhan: No one could abolish reservation, favour of reservation in promotions
 

शिवराज सिंह चौहान: कोई माई का लाल नहीं खत्म कर सकता आरक्षण

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2016, 11:37 IST
(फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरक्षण के मसले पर बड़ा बयान दिया है. भोपाल में शिवराज ने रविवार को कहा, "हमारे रहते हुए कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता."

प्रमोशम में आरक्षण की पैरवी करते हुए शिवराज ने कहा कि नया कानून आने तक यह व्यवस्था जारी रहेगी. मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति जनजाति अधिकारी कर्मचारी संघ द्वारा टीटी नगर दशहरा मैदान में आयोजित सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

प्रमोशन में आरक्षण की पैरवी

सीएम ने इस दौरान यह तक कह दिया कि आप तय कर लें कौन सा वकील करना है. मध्य प्रदेश के सीएम ने कहा कि एससी-एसटी स्टूडेंट्स की सरकारी और निजी कॉलेजों में भी पढ़ाई फ्री में होगी. पहली से तीसरी कक्षा तक विद्यार्थियों की फीस नहीं लगेगी.

शिवराज ने कहा, "एससी-एसटी वर्ग के लिए शिक्षा, नौकरी और रोजगार देने में सरकार कोई कसर बाकी नहीं रखेगी." कार्यक्रम में कांग्रेस, भाजपा, बसपा के सांसद और विधायक मौजूद थे. इनमें कांतिलाल भूरिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, बाला बच्चन, उषा चौधरी, शीला त्यागी, रंजना बघेल समेत कई नेता शामिल हैं.

बैकलॉग पदों पर भर्ती जल्द

सीएम ने इस दौरान कहा, "एक बार फिर कह रहा हूं राज्य सरकार आरक्षण की पक्षधर है. प्रमोशन में आरक्षण भी जारी रहेगा. इसके लिए नए नियम बनाए जाएंगे. बैकलॉग के पदों पर जल्द पूर्ति की जाएगी. इसके लिए हर तीन महीने में समीक्षा कराई जाएगी."

इस दौरान सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते जब भाषण देने माइक पर आए, तो श्रोताओं की भीड़ में शामिल कई लोगों ने नारे लगाकर उनका विरोध किया. विरोध कर रहे लोगों का तर्क था कि संसद में इस मामले पर उन्होंने दमदारी से बात क्यों नहीं रखी और अदालत में सरकार ने पक्ष मजबूती से क्यों नहीं रखा.

First published: 13 June 2016, 11:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी