Home » इंडिया » shoot Kanhaiya Kumar and Umar Khalid before Durga Ashtami
 

जेएनयू विवाद: कन्हैया कुमार और उमर खालिद को मिली शूटआउट की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2016, 15:14 IST

कट्टरपंथी संगठन उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उमर खालिद को जान से मारने की धमकी दी है.

कन्हैया कुमार और उमर खालिद को जेएनयू में नौ फरवरी को आयोजित एक विवादित कार्यक्रम में मौजूद रहने के कारण राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल दोनों जमानत पर रिहा हैं.

रविवार को नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए संदेश में कहा है कि अगर इन दोनों छात्रों ने दुर्गाअष्टमी के पहले 31 मार्च तक दिल्ली नहीं छोड़ी तो जेएनयू परिसर में घुसकर इन दोनों का काम तमाम कर दिया जाएगा.

amitjani.jpeg

यूपी के मेरठ के रहने वाले अमित जानी ने कहा है, 'मुझे मां भगवती की सौगंध है अगर मैंने जेएनयू में शूट आउट नहीं किया तो राजनीति छोड़ दूंगा.' गौरतलब है कि जानी उत्तर प्रदेश का एक कुख्यात माफिया है.

इससे पहले कन्हैया कुमार को दिल्ली छोड़ने के लिए 31 मार्च तक का समय देने वाले अमित जानी ने कन्हैया का दिल्ली से पटना तक हवाई टिकट करा दिया था.

महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों को देखते हुए अमित जानी ने उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना का गठन किया था. अमित पर कई संगीन आपराधिक मामलों में शामिल रहा है. उसके खिलाफ मेरठ, जेपी नगर और देहरादून जिलों के थानों में आधा दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. कई मामलों में इसके सिर पर इनाम भी घोषित है.

अमित जानी पहली बार लखनऊ में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की मूर्तियां तोड़कर सुर्खियों में आया था.

First published: 28 March 2016, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी