Home » इंडिया » Shopian Encounter : Encounter between Security Forces and Terrorist in Jammu Kashmir 3 hizbul mujahideen Terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 14:11 IST
(File Photo)

Shopian Encounter : भारतीय जवानों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में हुए एक एनकाउंटर (Encounter) में तीन आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया. तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के बताये जा रहे हैं. बता दें कि सोमवार को दक्षिणी कश्मीर (Kashmir) में शोपियां के वाची इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया.

खुद को घिरादेख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. जवाबब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं. इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों से समर्पण करने की भी बात कही, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों की एक नहीं सुनी और वह लगातार फायरिंग करते रहे. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है.

इस एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल के हैं. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकी संगठन घाटी का माहौल खराब करने की साजिश रच रहे हैं. लेकिन घाटी में तैनात भारतीय सेना के जवान आतंकियों की हर चाल पर पानी फेर देते हैं और उन्हें कामयाब नहीं होने देते.

इससे पहले 12 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के त्राल में सेना ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर हमाद खान भी शामिल था. हमाद का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी रही.

बताया जा रहा है कि आतंकी सबजार अहमद भट्ट के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिद्दीन ने आतंकी हमाद खान को कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की जिम्मेदारी दी थी. यही नहीं उसे संगठन का नया कमांडर भी बनाया था. आतंकी हमाद त्राल का रहने वाला था.

इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने के मामले में यूपी सरकार को SC का नोटिस

कौन हैं जगत प्रकाश नड्डा, अमित शाह के बाद जिनपर रहेगा बीजेपी का दारोमदार

इमरान सरकार टिकट पर दे रही 50% की छूट, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों के लिए तड़प रहे पाकिस्तानी

First published: 20 January 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी