Home » इंडिया » Shopian Encounter: Encounter between Security forces and Terrorist one terrorist killed
 

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2020, 11:10 IST

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सोमवार सुबह (Monday Morning) हुए एक एनकाउंटर (Encounter) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने दो आतंकी (Terrorist) को ढेर (Killed) कर दिया. जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह शोपियां जिले के खाजपुरा रेबन इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हुई. जिसमें दो आतंकी मारे गए है. अधिकारियों का कहना है कि एनकाउंटर अभी भी जारी है और एक आतंकी अभी भी एक घर में छिपा हुआ है.

बताया जा रहा है कि रविवार शाम सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन के तहत जैसे ही सुरक्षाबल संदिग्ध इलाकों की ओर बढ़े, वहां छिपे आतंकियों ने उनपर गोलियां चलाना शुरु कर दीं. इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की. बताया जा रहा है कि फिलहाल यहां पर अभी भी एक या दो आतंकी छिपे हुए हो सकते हैं.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के वाथू गांव में रविवार शाम आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इस बात के पुख्ता सबूत मिले थे कि वाथू गांव में कुछ आतंकी मौजूद हैं. इसके बाद 62 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 14वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया.

बता दें कि नियंत्रण रेखा पर तीन दिन की खामोशी के बाद रविवार को एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने कीरनी और कस्बा से सटे इलाकों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहाइशी इलाकों को निशाना बना कर मोर्टार दागे. इससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया था.

उसके बाद सेना के जवानों ने भी जवाब देते हुए गोलीबारी की. इसके चलते करीब 40 मिनट बाद पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी बंद कर दी गई. गोलाबारी में कहीं भी किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है. जानकारी के मुताबिक, जिले में तीन चार-दिन से हो रही बारिश और बर्फबारी रविवार देर शाम करीब पांच बजे थमी, उसके बाद करीब 5:40 बजे जिले के कीरनी और कस्बा में पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार से सेना की चौकियों के साथ ही रिहाइशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी शुरू कर दी. बता दें कि इससे तीन दिन पहले पाकिस्तानी सेना की तरफ से जिले के मनकोट सेक्टर में भी गोलाबारी की गई थी.

Yes Bank Crisis: ED ने अब राणा कपूर के परिवार पर कसा शिकंजा, पत्नी और बेटी से पूछताछ

कोरोना वायरस ने चीन के बाद इटली में मचाया कोहराम, दुनियाभर में 3,830 लोगों की मौत

कोरोना से पीड़ित मरीज के खून से दवा बना रही कंपनी

First published: 9 March 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी