Home » इंडिया » Shopian Encounter residential house memandar shopian cross firing in Jammu Kashmir
 

भारतीय सेना और जैश के आतंकियों के बीच मुठभेड़, जवानों ने दो आतंकी मार गिराए

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2019, 9:24 IST
(File Photo)

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारतीय सेना पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन में है. मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पीओके में जैश के ठिकानों पर हमला कर नष्ट कर दिया. वहीं आज यानि बुधवार को भी भारतीय सेना ने जैश के दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया. सेना और आतंकवादियों के बीच कई घंटों तक चली मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है. जिसके चलते पाक की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है. बालाकोट में एयरस्ट्राइक के एक दिन बाद बुधवार को कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई घंटे एनकाउंटर चला. जिसमें सुरक्षाबलों ने जैश--मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया है.

ये एनकाउंटर अभी भी जारी है. माना जा रहा है कि वहां के रिहायशी मकान में 2-3 आतंकी छिपे हुए हैं. क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने पर सेना की 23वीं पैरामिलिट्री फोर्स, सीआरपीएफ और एसओजी ने संयुक्त अभियान शुरू किया है.

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के मामंडर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच लगातार फायरिंग की जा रही है. जानकारी के मुताबिक 2-3 आतंकियों ने क्षेत्र के मामंडर में एक घर में धावा बोल दिया और वहीं पर छिपे हुए हैं. जहां से वो लगातार फायरिंग कर रहे हैं. एनकाउंटर को देखते हुए क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बाधित कर दी गई है.

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां के मामंडर में आतंकियों के साथ सीआरपीएफ, सेना और राज्य पुलिस ने तड़के सुबह 4.20 बजे एनकाउंटर शुरू किया. सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए पुंछ और राजौरी में लाइन ऑफ कंट्रोल से 5 किलोमीटर तक के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

बालाकोट स्थित आतंकी कैम्प में पाकिस्तान के पूर्व आर्मी अफसर देते थे ट्रेनिंग

First published: 27 February 2019, 9:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी