Home » इंडिया » Shri Ram College of Commerce admits 50 students from one school in Tamil Nadu
 

तमिलनाडु के एक स्कूल के 50 छात्रों का डीयू के एसआरसीसी में दाखिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2016, 16:26 IST
(फाइल फोटो )

देश के प्रतिष्ठित दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में इस साल एडमिशन में तमिलनाडु के छात्रों ने बाजी मारी है.

बीकॉम ऑनर्स कोर्स की 160 सीटों पर तमिलनाडु के 110 छात्रों ने प्रवेश पाने में सफलता पाई हैं. इतना ही नहीं, इनमें 50 छात्र इरोड़ के एक ही स्कूल भारतीय विद्या भवन से हैं. 

ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि एक ही स्कूल से इतने छात्रों को देश के प्रतिष्ठित कॉलेज में एडमिशन मिला है. हालांकि एसआरसीसी के प्रिंसिपल आरपी रस्तोगी ने बताया कि सभी एडमिशन मेरिट के आधार पर किए गए हैं.

भारतीय विद्या भवन के प्रिंसिपल ने बताया कि हमें अपने छात्रों पर पूरा भरोसा है. इससे पहले भी पिछले साल 36 छात्र एसआरसीसी के लिए चुने गए थे.

भारतीय विद्या भवन के प्रिंसिपल एनएस कार्तिकेयन ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को  बताया, "दिल्ली का श्रीराम कॉलेज और बैंगलोर का क्राइस्ट कॉलेज हमारे छात्रों के लिए एडमिशन की पहली पंसद बना हुआ है." 

दूसरी तरफ रिपोर्ट के मुताबिक कुछ कर्मचारियों ने बताया कि कुछ छात्र ऐसे थे, जिन्होंने अपने विषय से जुड़े प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर नहीं दिया.

कर्मचारियों ने ये भी बताया कि छात्रों के विषयों में जैसे नंबर थे, उनका प्रदर्शन वैसा नहीं था, वे औसत नजर आए. एडमिशन के लिए छात्रों के 12वीं में प्राप्त अंकों को आधार बनाया जाता है.

First published: 5 July 2016, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी