Home » इंडिया » Singer SP Balasubrahmanyam passed away at age 0f 74, announces his son SP Charan
 

SP Balasubrahmanyam Death: मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, कोरोना को दे दी थी मात लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2020, 13:55 IST

SP Balasubramaniam Passed Away: बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन हो गया है. एसपी बालासुब्रमण्यम को 'आजा शाम होने आई..' गीत से काफी पॉपुलरिटी हासिल हुई थी. उनके बेटे ने उनके निधन के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी. उन्होंने 74 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया.

एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. 5 अगस्त को उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई थी. इसके बाद 13 अगस्त को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी. एसपी बाला काफी लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थे. इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को मात भी दे दी थी.

कोरोना से ठीक होने के बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. हालांकि उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा था. उनकी तबियत दिन प्रतिदिन बिगड़ती ही जा रही थी. एसपी बालासुब्रमण्यम ने खुद एक वीडियो शेयर कर अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर फैन्स के साथ शेयर की थी.

एसपी बाला को आजा शाम होने आई के अलावा तेरे मेरे बीच में, दिल दीवाना बिन सजना के माने ना, मुझसे जुदा होकर, मेरे रंग मे रंगने वाली, आजा मधुर चांदनी में हम, आया मौसम दोस्ती का जैसे खूबसूरत गानों के लिए जाना जाता है. उन्हें बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सलमान खान की आवाज भी कहा जाता था. उन्होंने सलमान खान के लिए कई गाने गाए थे.

पूनम पांडेय ने सैम बॉम्बे के साथ शादी तोड़ने का लिया फैसला, कहा- 'उसने मेरा गला घोंटा'

एसपी बाला अपनी खूबसूरत खनखनाती आवाज से गानों को और भी ज्याादा खूबसूरत बना देते थे. एसपी बाला सुब्रमण्यम ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी कई सुपर-डुपर हिट गानों को अपनी आवाज दी थी. वो मशहूर सिंगर अलावा म्यूज़िक डायरेक्ट, डबिंग आर्टिस्ट तथा एक्टर भी रह चुके हैं.

एसपी बालासुब्रमण्यम को उनकी खूबसूरत प्लेबैक सिंगिंग के लिए छह बार नेशनल अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है. सबसे खास बात यह है कि ये सभी गाने अलग-अलग भाषाओं में थे. उन्हें बॉलीवुड में फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला है.

आज NCB के सामने पेश होंगी रकुल प्रीत और करिश्मा प्रकाश, होगी पूछताछ

सीरियल उतरन की एक्ट्रेस टीना दत्ता ने बिग बॉस को लिखा लेटर, बोली- मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं लेकिन...

First published: 25 September 2020, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी