Home » इंडिया » SIT court questions amit shah thoroughly
 

गुजरात दंगों के एक मामले ने अदालत ने किया अमित शाह को 'ग्रिल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2017, 15:12 IST

गुजरात दंगों के सबसे भीषण नरोदा पाटिया कांड में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अदालत में पेश हुए. शाह की पेशी नरोदा पाटिया कांड में दोषी गुजरात सरकार की पूर्व मंत्री माया कोडनानी की अपील पर हुई. इस केस की सुनवाई अहमदाबाद स्थित विशेष एसआईटी कोर्ट में चल रही है.

माया कोडनानी को नरोदा गाम मामले में 2012 में दोषी ठहराया गया था. कोडनानी ने कहा था कि वह 28 फरवरी 2002 के दिन विधानसभा में थीं और उसके बाद अस्पताल में थीं. कोडनानी चाहती थी कि अमित शाह उनकी सत्यता प्रमाणित करें. उनके मुताबिक, अमित शाह हर समय उनके साथ थे.

पेशी के दौरान अदालत ने अमित शाह के सामने सवालों की झड़ी लगा दी. उनसे पहला सवाल हुआ कि 28 तारीख की सुबह वह कहां थे? जवाब में अमित शाह ने कहा, '28 तारीख को मैं अपने घर से विधानसभा जाने के लिए सुबह 7:15 को निकला था. सवेरे 8:30 बजे सदन का टाइम था, मैं अपनी गाड़ी में गया था. जब विधानसभा पहुंचा तो अध्यक्ष के साथ सभी विधानसभा के सदस्य अंदर मौजूद थे. उस दौरान गोधरा ट्रेन कांड में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी गई थी'. अदालत में पूछताछ के दौरान अमित शाह ने बताया कि माया कोडनानी अस्पताल में उनके साथ थीं.

First published: 18 September 2017, 15:12 IST
 
अगली कहानी