Home » इंडिया » Rahul Gandhi Shoe Attack:Shoe attack during Rahul Gandhi's road show in Sitapur
 

रोड शो में राहुल गांधी पर फेंका जूता, हमलावर गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 14:52 IST
(ट्विटर)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो में उस वक्त हंगामा मच गया, जब उनके ऊपर जूता फेंका गया. दरअसल राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक रोड शो कर रहे थे, इसी दौरान उन पर जूता फेंकने की कोशिश हुई.

कांग्रेस उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश में किसान यात्रा निकाल रहे हैं. खाट सभा के जरिए इसकी शुरुआत देवरिया से हुई थी. आज राहुल गांधी सीतापुर जिले में हैं. जब उनका काफिला रोड शो करते हुए शहर से गुजर रहा था, इसी दौरान राहुल पर जूता फेंका गया.

सीतापुर में राहुल गांधी के रोड शो की शुरुआत ट्रांसपोर्ट चौराहे से हुई. बताया जा रहा है कि पुलिस ने जूता फेंकने के आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. अभी यह साफ नहीं हो सका है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पर जूता क्यों फेंका गया.

नीचे दिए इस वीडियो लिंक में आप देख सकते हैं कि किस तरह से कांग्रेस उपाध्यक्ष को सीतापुर में रोड शो के दौरान निशाना बनाया गया.

राहुल गांधी के रोड शो के दौरान जूता फेंकने के आरोप में हरिओम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. (एएनआई)

जितिन प्रसाद को लगा जूता

रोड शो के दौरान एक जूता अचानक राहुल की तरफ उछलता हुआ आया और उस मिनी बस से टकरा गया, जिस पर राहुल खड़े थे. हालांकि गनीमत यह रही कि जूता राहुल की बजाय, जितिन प्रसाद के हाथ पर लगा और नीचे गिर गया.

 
जब तक राहुल गांधी के सुरक्षाकर्मी कुछ समझ पाते, तब तक ये जूता जितिन प्रसाद को लग चुका था. जूता फेंकने वाले शख्स को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया. 

पकड़े गए शख्स का नाम हरिओम

पकड़े गए शख्स ने अपना नाम हरिओम मिश्र बताया. उसे खुद को एक स्थानीय निजी चैनल का पत्रकार भी बताया. सीतापुर से पहले राहुल गांधी ने भिटौली में सभा की.

इस सभा के दौरान राहुल ने कहा, "उत्तर प्रदेश की दो पार्टियों के दिग्गज मायावती और मुलायम सिंह का रिमोट कंट्रोल पीएम मोदी के हाथों में है. मायावती और मुलायम सिंह यादव में भारतीय जनता पार्टी से लड़ने का दम नहीं है. सिर्फ कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश में बीजेपी को हराने में सक्षम है."

देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसानों की बदहाली और कर्ज का मुद्दा उठाते हुए यूपी में जगह-जगह खाट सभा करके किसानों से मिल रहे हैं.

राहुल ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि किसानों के कर्ज माफ करने के लिए उसने कोई कदम नहीं उठाया, जबकि उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर दिए गए. छह सितंबर को राहुल ने देवरिया से किसान यात्रा की शुरुआत की थी.

25 दिन की किसान यात्रा के दौरान राहुल गांधी 39 जिलों से होते हुए तकरीबन 2500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. दिल्ली में इस किसान यात्रा का समापन होगा.

ट्विटर
First published: 26 September 2016, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी