Home » इंडिया » Sitaram Yechury, D Raja participated in a event to mark the centenary of Chinese Communist Party
 

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यक्रम में शामिल हुए सीताराम येचुरी और डी राजा, BJP ने कहा- देश के साथ विश्वासघात

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 18:38 IST
china communist party (social media)

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना के 100 साल पूरे होने के मौके पर देश के लेफ्ट नेताओं के शिरकत करने पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. भारतीय जनता पार्टी ने इसे देश के साथ विश्ववासघात बताया है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद दिलीप घोष ने लेफ्ट नेताओं की देश के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाया और कहा कि भारतीय परंपराओं तथा भारतीय संस्कृति को खारिज करना कम्युनिस्ट पार्टियों की फितरत है.

दिलीप घोष ने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टियां चीन के साथ जंग में भी भारत के साथ के बजाय चीन के साथ खड़ी थीं. चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यक्रम में भारत के लेफ्ट नेताओं के शामिल होने पर ट्विटर पर भी उन्हें टारगेट किया जा रहा है. लोग कह रहे हैं कि 1962 में कम्युनिस्टों ने जो किया, उसकी तुलना में यह कुछ भी नहीं है.

बता दें कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के 100 साल पूरा होने के मौके पर भारत में चीन के दूतावास ने एक वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी तथा सीपीआई के महासचिव डी राजा शामिल हुए थे. इसके अलावा फॉरवर्ड ब्लॉक के जी देवराजन तथा डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

चीनी राजदूत सुन वीडोंग ने कार्यक्रम को लेकर बताया था कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के शताब्दी समारोह के लिए 170 देशों के 600 से ज्यादा पार्टियों की तरफ से बधाई संदेश आए हैं. सीपीआई के महासचिव डी राजा ने इस कार्यक्रम में शिरकत करने की पुष्टि की. डी राजा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बताया कि कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के 100 साल होने के अवसर पर दो दिन पहले वर्चुअल मीटिंग थी. इस मीटिंग में वह और सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी शामिल हुए थे.

चीन के इस अरबपति को सरकार की पॉलिसी ने 6 महीने में कर दिया कंगाल

चीन में बाढ़ से भयंकर तबाही, अबतक 25 मौतें, कई लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया

First published: 29 July 2021, 18:38 IST
 
अगली कहानी