Home » इंडिया » Six NSCN-IM armed cadre killed in an encounter with Assam Rifles and Arunachal Pradesh Police in Khonsa area
 

अरुणाचल प्रदेश: सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में छह उग्रवादी ढेर, एक जवान घायल, चार AK-47 बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2020, 12:12 IST

Six NSCN-IM armed cadre killed in an encounter: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में शनिवार सुबह सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी मिली. सुरक्षाबलों (Security Forces) ने यहां छह उग्रवादियों () को मार गिराया. हालांकि इस एनकाउंटर में एक जवान भी घायल हुआ है. बताया जा रहा है कि ये उग्रवादी किसी बड़ी वारदार को अंजाम देने वाले थे. मारे गए उग्रवादियों (extremist) के पास से चार एके-47 (AK-47) राइफल और अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को असम राइफल्स (Assam Rifles) और अरुणाचल प्रदेश पुलिस (Arunachal Pradesh Police) एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चला रही थी.

इसी दौरान लोंगडिंग जिले के एनगिनू गांव उनका आमना-सामना नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (NSCN-IM) के उग्रवादियों से हो गया. NSCN-IM के सदस्यों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने छह उग्रवादियों को मार गिराया. हालांकि इस दौरान असम राइफल्स का एक जवान घायल भी हो गया. जवान को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने इस इलाके में कुछ उग्रवादियों के होने की सूचना मिलने के बाद शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे सर्च ऑपरेशन शुरु किया था. 


जैसे ही जवान अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले के एनगिनू गांव में सर्च ऑपरेशन के लिए पहुंचे उग्रवादियों ने गोलिया चलना शुरु कर दी. उसके बाद हुई जवाबी गोलीबारी में छह उग्रवादी मारे गए. उनके पास से चार एके-47 के अलावा अन्य युद्धक जैसी सामग्री बरामद हुई है. अरुणाचल प्रदेश के डीजीपी के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से चार एके-47 राइफल्स और दो चीनी एमक्यू बरामद हुई है. फिलहाल खोज अभियान जारी है.

Coronavirus update: एक दिन में आये रिकॉर्ड 27,114 नए मामले, जानिए कितने लोग हुए अब तक रिकवर

कोरोना वायरस: WHO ने की मुंबई के धारावी मॉडल की तारीफ, दुनिया से कहा- कोरोना पर कर सकते हैं काबू

वहीं शनिवार रात जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर (Naugam Sector) में भी सुरक्षाबलों ने घुसपैठ (Infiltration) की एक कोशिश को नाकाम कर दिया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों (Two Terrorist) को मार गिराया. ये आतंकवादी नौगाम सेक्टर में शनिवार रात नियंत्रण रेखा (LoC) के पास भारतीय सीमा (Indian Territory) में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और युद्ध में प्रयोग किया जाने वाला सामान बरामद हुआ है.

विकास दुबे ने दोस्त की बहन को भगाकर की थी शादी, रिचा के लिए सास की कनपटी पर रखी थी बंदूक

First published: 11 July 2020, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी