Home » इंडिया » Sky lightning took life of 30 people and 27 injured in Bihar CM announces compensation
 

बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 30 लोगों की मौत 27 घायल, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2019, 13:12 IST

गर्मी की मार से परेशान बिहार को राहत तो मिली लेकिन इसमें कई लोगों को असमय ही अपनी जान गंवानी पड़ी. बारिश और तेज आधी ने मौसम सुहावना कर दिया. लेकिन आसमानी बिजली ने बिहार में ऐसा कहर बरपाया कि 30 लोगों को मौत की नींद सुला दिया. सूबे के 14 जिलों में आसमानी बिजली गिरने से बुधवार को 30 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 27 लोग घायल हुए हैं. खबरों के मुताबिक सबसे ज्यादा मौंते बेगूसराय और भागलपुर जिले में हुई हैं.

आसमानी बिजली गिरने से भागलपुर और बेगूसराय में पांच-पांच लोगों की जान चली गई. वहीं सहरसा और पूर्णिया में तीन-तीन लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. अररिया और जमुई जिलों में दो-दो लोगों की मौत आसमानी बिजली से हुई है. वहीं कटिहार में भी दो लोगों के मारे जाने की खबर है.

इसके अलावा खगड़िया और मधेपुरा में एक-एक शख्स के मारे जाने की खबर है. दरभंगा में दो मधुबनी में एक शख्स की मौत आसमानी बिजली गिरने से हुई है. सीतामढ़ी और मोतिहारी में भी एक-एक शख्स को आसमानी बिजली में अपनी जान गंवानी पड़ी. वहीं गया में एक की व्यक्ति की मौत आसमानी बिजली से हो गई. बताया जा  रहा है कि पूर्णिया में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत आसमानी बिजली से हुई है. जिसमें एक बच्ची और दो महिलाएं शामिल हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि मौत की इस घड़ी में सरकार प्रभावितों के साथ है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से चार-चार लाख रुपये देने मुआवजा देने का ऐलान किया है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को भी बिहार में आसमानी बिजली ने तांडव मचाया था जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी.

यूपी के सरकारी कर्मचारियों पर सख्त सीएम योगी, 9 बजे के बाद दफ्तर पहुंचने वालों की कटेगी सैलरी

First published: 27 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी