Home » इंडिया » Sleepovers By Ministers, 200 Pressers: BJP's Plans For 2-Year Celebrations of Modi Government
 

मोदी सरकार की दूसरी सालगिरह पर बीजेपी के जश्न का बड़ा प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2016, 17:40 IST

26 मई को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की दूसरी सालगिरह का जश्न मनाने के लिए बीजेपी ने बड़ी तैयारी की है. इसके लिए पार्टी 15 दिनों तक देशभर में कई कार्यक्रम का आयोजन करेगा. सेलिब्रेशन का ये सिलसिला 10 जून तक चलेगा.

इस दौरान सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों के प्रचार के जरिए संगठन और विचारधारा को मजबूती देने की तैयारी है. 21 मई को बीजेपी मुख्यालय में होने वाले वर्कशॉप में देश के सभी यूनिट के प्रवक्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे.

21 मई को वर्कशॉप


गांव-गांव तक पार्टी का प्रचार करने के लिए नेशनल वर्कशॉप आयोजित की जा रही है. 21 मई को होने वाले इस वर्कशॉप का उद्घाटन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. उनके अलावा सरकार और संगठन के सभी शीर्ष नेता इसमें मौजूद रहेंगे.

इसके बाद 22 मई को बीजेपी ऑफिस में आईटी सेल के कार्यकर्ताओं की राष्ट्रीय बैठक होगी. इन सबको केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी सोशल मीडिया के साथ ही सुदूर ग्रामीण इलाकों तक पहुंचाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी.

देश में 200 बड़े सार्वजनिक कार्यक्रम

मोदी सरकार की दूसरी सालगिरह के मौके पर बीजेपी देशभर में दो सौ जगहों पर रैली और प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगी. साथ ही बुद्धिजीवियों की गोष्ठी, यूनीवर्सिटी स्टूडेंट्स के बीच सेमिनार और कई सार्वजनिक सभाएं की जाएंगी.

इन सभी आयोजनों में पार्टी के बड़े पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री और सांसद शामिल होंगे. इनमें से कुछ कार्यक्रमों में पीएम नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि का अभी इंतजार है.

आयोजनों की तैयारी के लिए सभी सांसदों को अपने इलाके में रात में रुककर तैयारी करने की बात कही गई है. जहां पार्टी के सांसद नहीं हैं, वहां पूर्व सांसदों को ठहरने के लिए कहा गया है. वहीं सभी विधायकों को अपने-अपने इलाकों में कम से कम सात दिन तक रात में रुककर तैयारियों का जायजा लेने के लिए निर्देश दिया गया है.

पिछले साल पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में जश्न मनाने की परंपरा तोड़ी थी. पीएम पिछली सालगिरह पर मथुरा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के गांव गए थे. इस दौरान पीएम ने एक जनसभा को भी संबोधित किया था.

First published: 18 May 2016, 17:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी