Home » इंडिया » Smriti Irani attacked Rahul Gandhi says he support pakistan
 

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर वार, बोलीं- पाकिस्तान को राहुल का समर्थन प्राप्त

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 August 2019, 9:26 IST

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को यहां कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह भारत का दुर्भाग्य है कि यहां एक ऐसा नेता भी है, जो दुश्मन देश को ज्यादा भाता है. केन्द्रीय मंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, "जब देश के गृहमंत्री संसद में एक तिरंगे और एक संविधान की बात कह रहे थे, तब राहुल गांधी के संकेत और आदेशानुसार कांग्रेस से ऐसे स्वर निकल रहे थे, जो भारत को विभाजित करने की मानसिकता वाले थे."

उन्होंने कहा, "यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान राहुल गांधी का समर्थन प्राप्त कर रहा है. आप सबको याद होगा, इससे पहले भी उनके मुंह से वही स्वर निकले, जो पाकिस्तान को अच्छे लगते हैं. राहुल जी अलगाववाद की आग न लगाएं तो देश के लिए बेहतर होगा. आज भारत का दुर्भाग्य है कि यहां एक ऐसा नेता भी है, जो तिरंगे की कम सोचता है, तिरंगे को कम आंकता है और दुश्मन देश को ज्यादा भाता है."

ईरानी ने कहा कि कांग्रेस से मेरी यही अपील है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और वहां के नागरिक चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकास हर घर तक पहुंचेप्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस मौके पर राहुल पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी वर्तमान समय में पकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं. पाकिस्तान, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की अपनी पेशकश से इंकार करने के बाद से खुद को परमाणु शक्ति सम्पन्न देश होने की बात कह रहा है."

मौर्य ने कहा, "इससे पहले जो यहां सांसद थे, वह गरीबों की बात करते थे, लेकिन अब जो सांसद हैं, वह गरीबों के लिए काम करती हैं." उन्होंने 92 करोड़ रुपये के लागत की सात परियोजना की घोषणा की, जिसमें लोकनिर्माण विभाग की कई सड़कें शामिल हैं.

केशव ने कहा, "स्मृति ईरानी के सांसद बनने के बाद इतने कम समय मे जो विकास कार्य हुआ है, उसका आधा भी अगर पूर्व के सांसद करते तो आज अमेठी विकास में बहुत आगे होता. कार्यकर्ताओं का सम्मान हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. अमेठी में जब कमल खिल गया था, मैं जान गया था कि कश्मीर से अब अनुच्छेद 370 समाप्त होगा."

इससे पहले स्मृति ईरानी ने जिले में 32 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया. विकास भवन के पास आयोजित एक कार्यक्रम में 18.47 करोड़ रुपये लागत की छह योजनाओं का लोकार्पण और 13.25 करोड़ रुपये लागत की चार योजनाओं की उन्होंने आधारशिला रखी.

सुप्रीम कोर्ट से मिली इजाजत, कश्मीर रवाना हुए सीताराम येचुरी

First published: 29 August 2019, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी