Home » इंडिया » Smriti Irani didn’t even know how many States are there in India
 

VIDEO: जब टीवी शो में स्मृति ईरानी नहींं बता पाईं- भारत में हैं कितने राज्य?

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 11:30 IST

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर NCC के बारे में न जानने पर हमला किया था. लेकिन अब सोशल मीडिया पर स्मृति ईरानी का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें स्मृति ईरानी को यह नहीं पता कि भारत में कितने राज्य हैं. यह वीडियो कांग्रेस प्रवक्ता संजय झा ने ट्विटर पर शेयर किया है.

वीडियो तब का है जब स्मृति ईरानी ने भाजपा ज्वॉइन किया था. वह टीवी एक्टर शेखर सुमन के शो में पहुंची थीं. इस शो में शेखर ने उनसे पूछा था कि हम जानना चाहते हैं कि भारत में कितने राज्य हैं? तब स्मृति ईरानी ने अनभिज्ञता प्रकट करते हुए कहा था- मुझे नहीं पता.

 

शेखर ने जब स्‍मृति से पूछा कि बीजेपी को लेकर सवाल पूछा था कि भाजपा की कितने राज्‍यों में सरकार है तो स्‍मृति ने जवाब दिया था- ”मैंने जहां देखी है तीन स्‍टेट्स में, बाकी मैं नहीं जानती.” हालांकि तब भाजपा की सात राज्यों में सरकार थी. शेखर ने उन्‍हें सही करते हुए बताया था कि भाजपा की 7 राज्‍यों में सरकार है.

 

दरअसल, संजय झा ने यह वीडियो ईरानी के उस हमले के जवाब में डाला है कि जिसमें उन्होेंने कहा था कि कांग्रेस ने सिंगापुर की एक कंपनी को अपने आधिकारिक एप ‘विदआईएनसी’ से डेटा साझा किया था, जोकि अब गूगल प्ले स्टोर से गायब हो चुका है. ईरानी ने ट्वीट कर गांधी से पूछा कि क्या उनकी टीम ने उनके द्वारा ‘नमो’ ऐप को डिलीट करने को कहने को ठीक से नहीं समझा और इसके बदले ‘विदआईएनसी’ ऐप को गूगल स्टोर से हटा दिया.

पढ़ें- Mumbai: कोई बेघर सो न पाए इसलिए HDFC बैंक ने चबूतरे पर बिछा दी कीलें

ईरानी ने प्ले स्टोर का स्क्रीन शॉट्स पोस्ट करते हुए पूछा, “यह क्या राहुल गांधीजी, लगता है आपकी टीम, आपने जो करने को कहा उसके उलट काम कर रही है। नमो एेप डिलीट करने के बजाए उन्होंने कांग्रेस एेप को ही हटा दिया.” राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की प्रतिक्रिया में ट्विटर यूजर @Joydas ने यह वीडियो शेयर किया.

First published: 28 March 2018, 11:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी