Home » इंडिया » smriti irani: if rahul gandhi elected as congress chief it will be batter days for bjp
 

स्मृति ईरानी: राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से बीजेपी के अच्छे दिन आएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2016, 17:16 IST
(पीटीआई)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निकट भविष्य में कांग्रेस अध्यक्ष बनने की खबर मीडिया में आने के बाद सियासत तेज हो गई है. एक तरफ तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार के मंत्री इन खबरों पर चुटकी ले रहे हैं.

राहुल गांधी के उपाध्यक्ष से अध्यक्ष बनने के कयासों पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से निश्चित ही बीजेपी के अच्छे दिन आएंगे.

वहीं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल ने इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इससे हमारी कांग्रेस मुक्त भारत की मुहिम और तेजी से सफल होगी. वहीं राहुल की ताजपोशी की संभावनाओं पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने मीडिया को कोई जवाब नहीं दिया.

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने इस मामले में बताया, "हम राष्ट्रीय पार्टी हैं. कुछ प्रक्रियाएं होती हैं. जब राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभालेंगे, तो उस समय हम उचित बयान जारी करेंगे. लेकिन निकट भविष्य में पार्टी की ऐसी कोई योजना नहीं है."

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कहा था कि यही सही समय है कि जब राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर अपनी मां सोनिया गांधी से कमान अपने हाथ में ले सकते हैं. कैप्टन ने राहुल के अध्यक्ष बनने के अलावा प्रियंका गांधी के भी सक्रिय राजनीति में आने की जोरदार वकालत की थी.

First published: 2 June 2016, 17:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी