Home » इंडिया » Smriti Irani post picture with Bill Gates and replied to social media Trollers
 

ऐसा क्या है इस फोटो में जिसके जरिए स्मृति ईरानी अपनी पढ़ाई को लेकर जवाब देना चाहती हैं !

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 November 2019, 9:15 IST

मोदी सरकार में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की है. इस पर उन्होंने खुद की शैक्षणिक योग्यता को लेकर सवाल उठाने वाले ट्रोलर्स पर निशाना साधा है.

स्मृति ईरानी ने इस तस्वीर को साझा करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, "सोच रहे हैं पढ़ाई पूरी की नहीं, आगे क्या करें." दरअसल, ईरानी को उनकी शैक्षणिक योग्यता को लेकर हमेशा ट्रोल किया जाता रहा है. साल 2014 में जब मोदी सरकार पहली बार सत्ता में आई थी तो सरकार में उन्हें मानव संसाधन विकास मंत्री बनाया गया था.

इसके बाद विपक्ष से लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी योग्यता को लेकर सवाल उठाए थे. लोगों ने उनकी शिक्षा पर सवाल खड़े किए थे. जिस पर सरकार की काफी किरकिरी हुई थी. अब उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के साथ तस्वीर साझा कर यह बताने की कोशिश की है कि कम पढ़ा-लिखा व्यक्ति भी बुलंदियों की ऊंचाई को छू सकता है.

 

गौरतलब है कि बिल गेट्स भी कॉलेज ड्रॉप आउट हैं. लेकिन वर्तमान में वह अरबपति होने के साथ-साथ अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस के बाद दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. उनकी इस पोस्ट पर फिल्म निर्माता एकता कपूर ने भी कमेंट किया.

एकता कपूर ने लिखा, "बॉस! क्योंकि तुलसी अभी भी याद है.. कृपया वापसी करें." जिसके जवाब में स्मृति ईरानी ने लिखा कि सेवा पहले है मैडम. यह बताएं रवि के साथ किताब पढ़ी? एकता कपूर कुछ समय पहले ही सरोगेसी से मां बनी हैं. उनके बेटे का नाम है रवि कपूर है. बता दें कि एकता कपूर के धारावाहिक 'सास भी कभी बहू थी' से स्मृति ईरानी को काफी प्रसिद्धि मिली थी. ईरानी अपने किरदार 'तुलसी' के नाम से घर-घर में चर्चित हुई थीं.

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले BJP में बगावत, CM रघुवर दास के खिलाफ दिग्गज नेता ने भरा पर्चा

राज्यसभा के मार्शल का बदला ड्रेस, अब सफेद की जगह दिखेगी मिलिट्री की छाप

First published: 19 November 2019, 9:10 IST
 
अगली कहानी