Home » इंडिया » Snow Storm in Ladakh Khardungla Pass Vehicles Tourist Buried under Avalanche
 

लद्दाख में बर्फीले तूफान ने मचाया तांडव, बर्फ में दब गईं कई गाड़ियां और पर्यटक

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2019, 11:11 IST

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख में भारी हिमस्खलन से आपदा जैसे हालात पैदा हो गए हैं. हिम तूफान में की चपेट में आने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं ये वाहन बर्फ के नीचे दब गए हैं. इन वाहनों में कम से कम 10 लोगों के फंसे होने की आशंका है. घटना की जानकारी मिलते ही भारतीय सेना की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और राहत बचाव अभियान शुरू कर दिया है. हालांकि मौसम में हो रहे लगातार बदलाव की वजह से सेना को राहत और बचाव काम खासी परेशानियां हो रही हैं.

बता दें कि लद्दाख सहित पूरे जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान का तांडव जारी है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे लद्दाख के खारदुंगला में बीच सड़क पर बर्फ का पहाड़ गिर गया. बर्फीले पहाड़ के मलबे की चपटे में आने से कई पर्यटक फंस गए हैं. बता दें कि खारदुंगला दर्रे पर मौजूद ये सड़क दुनिया की सबसे ऊंची सड़क है, जहां तापमान माइनस 15 से भी कम है.

इसी के साथ बर्फ में कई पर्यटकों के दबे होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा बर्फीले तूफान में भी कई लोग फंसे हुए हैं, जिनको बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा हैबता दें कि इस हिमस्खलन की चपेट में आए पर्यटकों के बारे में अभी तक कुछ जानकारी नहीं मिल पाई है. मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी और हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिन में जमकर बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है.

ये भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना ने दिखाई ताकत, देश के सबसे ऊंचे एयरपोर्ट पर उतारा AN-32 विमान

First published: 18 January 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी